in

‘मैं चुप रहने वाला हूं’ – आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज प्रबंधन पर किया पलटवार, जानें क्या हुआ बवाल?

सिमंस ने कहा था कि, ‘मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए खिलाड़ियों से भीख नहीं मांग सकता’

Andre Russell
Andre Russell ( Image Credit: Twitter)

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस और मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स पर तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया है, क्योंकि दोनों ने वेस्टइंडीज टीम में प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता पर टिप्पणी की थी। भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कोच सिमंस का कहना है कि वह टीम के मुख्य खिलाड़ियों के सामने जाकर भीख नहीं मांगने वालें की वह टीम के लिए खेले।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और सभी टीमें इस बड़े टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत टीम तैयार कर रही हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के मामले में यह उल्टा है, दरअसल टीम के कुछ दिग्गज और अहम खिलाड़ी टीम से लंबे समय तक नहीं जुड़े हैं। जिसका खामियाजा टीम को बांग्लादेश और इंडिया के साथ हारकर भरना पड़ा। दो बार के टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम बांग्लादेश और भारत के खिलाफ सभी प्रारूपों में एक के बाद एक श्रृंखला हार गए हैं जो उनके लिए काफी शर्मनाक है।

यह बड़े खिलाड़ी खेल रहे दूसरी लीग

वेस्टइंडीज की टीम से दिग्गज खिलाड़ियों में से रसेल, सुनील नरेन गायब है, वह वर्तमान में यूके में चल रहे द हंड्रेड लीग का हिस्सा हैं। वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स के अनुसार, ऑलराउंडर रसेल टीम चयन के लिए उपलब्ध नहीं है।

हेन्स ने ईएसपीएन क्रिकइंफो द्वारा कहा कि, “मुझे जो पता है उस हिसाब से, रसेल इसलिए उपलब्ध नहीं है क्योंकि उन्हें टीम में नहीं रहना है।”

फिल सिमंस और हेन्स ने टिप्पणी के बाद आंद्रे रसेल ने उनपर पलटवार किया है। रसेल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट  शेयर कर लिखा कि, “मुझे पता है कि ऐसा होने वाला तथा लेकिन मैं चुप ही रहने वाला हूँ।”

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए वेस्टइंडीज को बनानी पड़ेगी जगह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में अब तक सिर्फ 8 टीम क्वालीफाई हो पाई हैं जिसमें वेस्टइंडीज ने अभी स्थान नहीं बनाया है। क्वालीफाई करने के बाद ही उन्हें टॉप-12 में जगह मिलेगी।

सिमंस ने कहा कि,  “मैं वेस्टइंडीज टीम के लिए खेलने के लिए किसी भी खिलाड़ी से भीख नहीं माँग सकता। अगर वह सच में अपने देश के लिए खेलना चाहते हैं तो उन्हें खुद को फ्री रखना होगा।

Shakib Al Hasan

बांग्लादेश क्रिकेट बॉर्ड की चेतावनी के बाद रद्द हुआ शाकिब अल हसन का बेटविनर डील, टीम की कप्तानी मिलने पर संकट

Avesh Khan. (Photo Source: BCCI)

एशिया कप 2022 की टीम में शमी कि जगह आवेश खान को शामिल किए जानें पर सबा करीम ने चयनकर्ताओं की तारीफ की