Advertisment

मैंने मैथ्यू हेडन के व्यक्तित्व का कभी आनंद नहीं लिया: शोएब अख्तर

अख्तर ने कहा कि हेडन ने कभी मेरी प्रसिद्धि का आनंद नहीं लिया और न ही मैंने कभी उनके व्यक्तित्व का आनंद लिया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Matthew Hayden and Shoaib Akhtar. (Photo Source: Getty Images)

Matthew Hayden and Shoaib Akhtar. (Photo Source: Getty Images)

मैथ्यू हेडन को टी 20 विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम हेडन से बहुत कुछ सीख सकती है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हेडन के साथ अपना अनुभव साझा किया है।

Advertisment

मैदान पर थे दोनों खिलाड़ियों के अंदाज आक्रामक

2000 के दशक के दौरान शोएब अख्तर और मैथ्यू हेडन दोनों अपने प्रदर्शन के मामले में चोटी पर थे। मैदान पर दोनों खिलाड़ियों का अंदाज काफी आक्रामक रहता था। पाकिस्तान के 2004-05 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दोनों खिलाड़ियों में नोंक-झोंक भी हुई थी। अख्तर ने पीटीवी स्पोर्ट्स शो के दौरान कहा कि हेडन ने कभी मेरी प्रसिद्धि का आनंद नहीं लिया और मैंने कभी उनके व्यक्तित्व का आनंद नहीं लिया। मैंने हमेशा उनसे कहा कि मैं आपसे बेहतर दिखता हूं।

सन्यास के बाद दोनों खिलाड़ी ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री से जुड़ें

Advertisment

पर्थ में टेस्ट मैच शुरू हुआ था और वह लेग बिफोर आउट हो गए थे। उस विकेट के लिए मुझ पर 10 प्रतिशत का जुर्माना भी लगाया गया था। गौरतलब है कि वो सेंड ऑफ काफी मशहूर है। अख्तर ने खुलासा किया कि उस सीरीज में वो हेडन पर भारी पड़े थे और दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करने के लिए जाने जाते थे। हालांकि, क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद दोनों खिलाड़ी ब्रॉडकास्ट इंडस्ट्री से जुड़ें, जहां वे एक-दूसरे फिर मिले।

हेडन ने लिखा संदेश

पाकिस्तानी पेसर ने आगे बताया कि एक बार उन्होंने हेडन को डिनर में शामिल होने के लिए पूछा। दोनों के खाने के बाद अख्तर ने हेडन को उनके होटल छोड़ा। कुछ समय बाद हेडन को याद आया कि वह होटल रूम की चाबी वहीं छोड़ आये, जहां उन्होंने डिनर किया था। अख्तर ने खुलासा किया कि ये किस्सा खत्म होने के बाद हेडन ने पेसर को संदेश भेजा, जिसमें उन्होंने लिखा था, जिस आदमी को मैं जिंदगीभर डरा रहा था, मुझे नहीं पता था कि वो सबसे अच्छे इंसानों में से एक है।

Advertisment

हेडन का माइंडसेट बहुत अच्छा

अख्तर ने कहा कि टी20 विश्वकप के लिए हेडन को पाकिस्तान टीम का सलाहकार बनाने का मैं समर्थन करता हूं। उनका माइंडसेट बहुत अच्छा है और वह ऐसे समय में खेल चुके हैं जब माइंडसेट के बारे में बात होती थी। अख्तर ने कहा कि रमीज भाई का विचार है कि हेडन अपने माइंडसेट का 30-40 प्रतिशत दे दे तो पाकिस्तान टीम के लिए बहुत बेहतर होगा।

Shoaib Akhtar Australia Cricket News General News