in

टी-20 वर्ल्ड कप में यदि मुझे नंबर-3 पर खेलने का मौका मिलता है तो मैं उसके लिए पूरी तरह तैयार हूं – मिचल मार्श

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचल मार्श टी-20 वर्ल्ड कप में बेहद अहम खिलाड़ी साबित होने वाले हैं।

Mitchell Marsh. (Photo Source: Getty Images
Mitchell Marsh. (Photo Source: Getty Images

टी-20 वर्ल्ड का 7वां संस्करण 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक इस साल यूएई और ओमान में खेला जाएगा, जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिचल मार्श ने कहा है कि यदि उन्हें नंबर-3 पर खेलने का मौका मिलता है, तो वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह से निभाने का काम करेंगे।

मिचल मार्श ने अपने इस बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की यही खूबसूरती है कि हमारे पास नंबर-3 से लेकर 7 तक शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं, जो हालात के अनुसार किसी भी क्रम में खेलने के लिए हमेशा तैयार हैं। हालांकि, मार्श ने यह भी कहा कि हालात के अनुसार खुद को ढालना सबसे ज्यादा जरूरी रहेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्श ने अपने बयान में कहा कि यदि मुझे खिलाया जाता है तो मैं नंबर-3 पर खेलना पसंद करुंगा। लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम की खूबसूरती यही है कि नंबर-3 से 7 तक कोई कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। यह खेल की स्थिति पर निर्भर करेगा। मुझे लगता है कि यदि मैं खेलूंगा तो ऊपरी क्रम पर ही बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा।

स्पिन के खिलाफ मैं अपने खेल को मजबूत कर रहा हूं

यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में वहां के विकेटों को ध्यान में रखते हुए स्पिन गेंदबाजी काफी अहम होने वाली है। इसी कारण सभी घोषित टीमों में स्पिनर अधिक देखने को मिल रहे हैं। इसको लेकर मिचल मार्श ने कहा कि वह स्पिन गेंदबाजों को खेलने का अधिक अभ्यास कर रहे हैं और इसमें सबसे जरूरी बात लगातार स्ट्राइक को बदलते रहना है।

मार्श के ऊपरी क्रम में खेलने की एक सबसे बड़ी वजह यह भी है कि इंडियन प्रीमियर लीग में डेविड वॉर्नर का फॉर्म काफी खराब देखने को मिला, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की चिंता थोड़ा जरूर बढ़ गई है। वहीं, मार्श की नजर टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में भी अपनी जगह पक्की करनी है।

Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल, शिवम मावी और वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम के साथ जोड़ा जा सकता है

Kidambi Srikanth. (Photo via Getty Images)

थॉमस कप में भारतीय पुरुष बैंडमिंटन टीम ने नीदरलैंड को हराकर की विजयी शुरुआत