Advertisment

स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाने पर इयान चैपल ने आलोचना की, कहा-'धोखा तो धोखा है'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने स्टीव स्मिथ को आगामी एशेज सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाये जाने पर आलोचना की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Steve Smith

Steve Smith ( Image Credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने स्टीव स्मिथ को आगामी एशेज सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाये जाने पर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि 2018 में बॉल टेंपरिंग मामले में शामिल होने के बाद उन्हें नेतृत्व की जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए थी। स्टीव स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग मामले में दो साल के लिए प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद इस साल की शुरुआत में मार्च में वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करने के योग्य हो गये थे।

Advertisment

2017 के सेक्सटिंग खुलासे के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। साथ ही स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है।

इयान चैपल इस बात को लेकर थोड़े उत्तेजित थे कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के साथ अलग-अलग व्यवहार किये गये, जो बॉल टेंपरिंग मामले का हिस्सा थे। उन्होंने कहा जब स्मिथ को नेतृत्व सौंपा गया, तो वॉर्नर को भविष्य में कभी भी कप्तानी की भूमिका निभाने से क्यों रोक दिया। उन्होंने कहा कि स्मिथ का अपराध वॉर्नर से बड़ा था।

इयान चैपल ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लताड़ा

चैपल ने कहा मुझे एक समस्या है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को अलग-अलग सजा के रूप में क्यों देखा जाता है? वास्तव में मुझे लगता है कि स्मिथ का अपराध डेविड से बड़ा था। उन्होंने कहा स्मिथ और वॉर्नर पर दो साल का प्रतिबंध हो या स्मिथ और वॉर्नर पर आजीवन प्रतिबंध हो। चैपल का यह भी मानना ​​था कि टिम पेन के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ही कप्तानी छिनने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देना चाहिए था।

चैपल ने कहा धोखा तो धोखा होता है, चाहे वह बड़ा हो या छोटा। उन्होंने कहा मैंने बहुत सारी गलतियां की लेकिन धोखा नहीं दिया। अगर मैंने वह किया होता, जो टिम पेन ने किया था तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहता। सीधे मुझे सर्विस से निकाल देते और एक खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट खेलने पर रोक लगा देते।

Test cricket Australia Cricket News General News Steve Smith Ashes 2023