in

‘अगर अफरीदी चोटिल नहीं होते तो मैच और भी रोमांचक होता’ पाकिस्तान के पक्ष में सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान

शाहीन अफरीदी पारी के 16वें ओवर में सिर्फ एक गेंद फेंककर मैदान से बाहर हो गए।

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar ( Image Credit: Twitter)

रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 20-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। यह एक रोमांचक मुकाबला था। बेन स्टोक्स ने एक बार फिर नाबाद अर्धशतक के साथ इंग्लैंड के लिए एक महत्वपूर्ण समय में मैच जिताऊ पारी खेली। इस शदनारी पारी के बदौलत इंग्लैंड ने दूसरी बार 20-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता।

पाकिस्तान की बात करें तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद ही कम रनों का स्कोर खड़ा किया। उनके पास मौका था की वह एक बड़ा स्कोर खड़ा करें और अपने गेंदबाजी के दम पर आसानी से मैच में जीत हासिल करें, लेकिन सभी बल्लेबाज फ्लॉप हुए। वहीं, दूसरी पारी में पाकिस्तान गेंदबाजों द्वारा दिलाई गई अच्छी शुरुआत भी बेकार हुई जब शाहीन अफरीदी चोटिल होकर फील्ड से बाहर गए।

वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद, महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर इंग्लैंड के जीत की प्रशंसा की और अफरीदी की चोट पर अपने विचार साझा किए, जो इंग्लैंड की ट्रॉफी जीत में महत्वपूर्ण साबित हुई।

यहाँ देखें सचिन तेंदुलकर का ट्वीट

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “इंग्लैंड को अपना दूसरा 20-20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई। यह टिम की एक शानदार उपलब्धि है। मुकाबला बेहद ही करीबी था और यह और भी दिलचस्प होता अगर अफरीदी चोटिल नहीं होते। ये है विश्व कप का रोलर कोस्टर।”

कैसे लगी थी शाहीन अफरीदी को चोट

13वें ओवर में हैरी ब्रुक ने शादाब खान के गेंद पर शॉट मारा। गेंद ऊपर गई और अफरीदी उस गेंद को लपकने के लिए दौड़े और उन्होंने गेंद को कैच करते हुए हैरी ब्रुक को आउट भी करवाया। हालांकि, इस प्रक्रिया के दौरान अफरीदी के घुटने में चोट लग गई और वह जमीन पर गिर पड़े।

वह 16वां ओवर फेंकने के लिए वापस आए और सिर्फ एक गेंद फेंक कर दर्द में मैदान से बाहर चले गए। उनका ओवर इफ्तिखार अहमद ने पूरा किया, जिन्होंने अपनी पांच गेंदों में 13 रन दिए और इस ओवर ने खेल को पूरी तरह से इंग्लैंड के पक्ष में बदल दिया।

ये तीन भारतीय खिलाड़ी T20I से ले सकते हैं संन्यास, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने बताई वजह

मोगा में बिहार और कश्मीर लड़कों में झड़प

पाकिस्तान की हार पर मोगा में छात्रों के बीच जानलेवा झगड़ा, एक दूसरे पर फेंके ईंट-पत्थर, देखें वीडियो