Advertisment

'आज दिल्ली जीत जाती तो मेरा पैसों से विश्वास उठ जाता' मुंबई के चैंपियन बनते ही फैंस का आया मजेदार रिएक्शन

4 मार्च 2023 से शुरू हुए महिला टी-20 लीग के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज दिल्ली और मुंबई के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया।

author-image
Manoj Kumar
New Update
मुंबई

4 मार्च 2023 से शुरू हुए महिला टी-20 लीग के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज दिल्ली और मुंबई के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली की टीम टेबल में टॉप पर क्वालीफाई करने के बाद सीधे फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं, मुंबई उत्तर प्रदेश के साथ एलिमिनेटर में मुकाबला कर उन्हें धूल चटाकर दूसरी फाइनलिस्ट बनी थी।

Advertisment

मैच की बात करें तो दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। मुंबई की तरफ से कमाल की बल्लेबाजी देखने को मिली क्योंकि उन्हें दिल्ली को ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करें दिया। लेकिन मुंबई ने 7 विकेट से इस मुकाबले में जीत दर्ज की और पहला सीजन जीतकर इतिहास रच दिया।

दिल्ली ने फाइनल में किया निराश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को टीम को 12 रन के स्कोर पर दूसरे ही ओवर में 2 बड़े झटके लगे। शफाली वर्मा 11 के निजी स्कोर और और एलिस कैप्सी शून्य बनाकर आउट हुई। मुंबई को यह सफलता इस्सी वोंग ने अपने पहले ही ओवर में दिलाई। दिल्ली इस झटके से उबर ही रही थी की जेमिमा रोड्रिग्स को भी इस्सी वोंग ने 9 के निजी स्कोर पर वापस भेजा।

Advertisment

इसके बाद कप्तान मेग लैनिंग ने मारिजैन कप्प के साथ मिलकर 38 रनों की साझेदारी की जो टीम के लिए जरूरी थी। हालांकि, 73 के टोटल स्कोर पर मारिजैन कप्प अमेलिया केर की फिरकी का शिकार हुई और अगले ही ओवर में जोनासेन के कारण कप्तान मेग लैनिंग 35 रन बनाकर रन आउट हुई जो टीम के लिए बड़ा सेटबैक साबित हुआ।

हालांकि, लैनिंग के बाद विकेट की बरसात होने शुरू हुई लेकिन शिखा पांडे और राधा यादव जैसे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम के लिए एक संकटमोचक पारी खेली। एक ओर टीम जहां 79 रन पर 9 विकेट खो चुकी थी, वहीं इन दोनों महिला बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की और 52 रनों की बड़ी और अहम साझेदारी बनाई। शिखा पांडे ने 17 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए तो वहीं, राधा यादव ने 12 गेंदों में 27 नाबाद रन बनाए।

महिला मुंबई टीम की तरफ से इस्सी वोंग और हेली मैथ्यूज ने 3-3 विकेट झटके और अमेलिया केर ने 2 विकेट लिए। इस प्रकार दिल्ली ने फाइनल मुकाबले में 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए।

Advertisment

यह भी पढ़ें: दिल्ली के खिलाफ अंपायरों ने दिया गलत फैसला

मुंबई बनी चैंपियन

मुंबई की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर बड़ी जीत हासिल की और टूर्नामेंट की पहली विजेता। टीम को शुरुआत में हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया के रूप में बड़ा झटका लगा। दोनों बल्लेबाज क्रमशः 13 और 4 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद हरमनप्रीत कौर और नेट सीवर  ने मिलकर 72 रनों की जरूरी पारी खेली। लेकिन हरमनप्रीत कौर 37 रन बनाकर रन आउट हुई।

इसके बाद मैच बेहद ही रोमांचक होते गया क्योंकि दिल्ली ने मैच में वापसी करना शुरू किया। हालांकि आखिरी 2 ओवर में नेट सीवर ने कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और 55 गेंदों में 60 नाबाद रन बनाकर टीम को बड़ी जीत दिलाई। अमेलिया केर की तरफ से भी 14 रनों की नाबाद पारी ने मुंबई को जीत में मदद की।

आइए देखें फैंस का रिएक्शन

 

Cricket News Women's T20 League 2023 Mumbai General News