Advertisment

"पत्नी नौकरी करती है तो..." रोहित शर्मा को आउट करने वाले तंजीम साकिब की महिला विरोधी पोस्ट से इंटरनेट पर मचा हड़कंप, फैंस ने बनाया निशाना!

तंजीम को सितंबर 2022 में महिलाओं को लेकर की गई अपनी भद्दी टिप्पियों के चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने फटकार लगाई है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Tanzim Hasan Sakib

Tanzim Hasan Sakib

हाल ही में पाकिस्तान की मेजबानी में खेले गए एशिया कप 2023 में भारत का मुकाबला सुपर फोर में बांग्लादेश के खिलाफ हुआ था। जिसमें भारतीय टीम को 6 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस मुकाबले में भारत ने अपने कई अहम खिलाड़ियों को आराम देकर बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था।

Advertisment

इसी मुकाबले में भारत की ओर से तिलक वर्मा ने वनडे में डेब्यू किया था। वहीं बांग्लादेश के लिए भी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब ने डेब्यू किया था। हालांकि तिलक वर्मा अपने डेब्यू मुकाबले में प्रभावित करने में नाकाम रहे लेकिन तंजीम ने शानदार गेंदबाजी करवाते हुए सभी को प्रभावित किया। इस बीच खबर आ रही हैं कि तंजीम को सितंबर 2022 में महिलाओं को लेकर की गई अपनी भद्दी टिप्पियों के चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने फटकार लगाई है।

पत्नी नौकरी करती है तो उसकी खूबसूरती खराब हो जाती है। - तंजीम हसन साकिब

भारत के खिलाफ एशिया कप में खेले गए मुकाबले में तेज गेंदबाज तंजीम ने कप्तान रोहित शर्मा और युवा तिलक वर्मा के रूप में दो विकेट चटकाकर सभी को प्रभावित किया था। हालांकि एशिया कप के फौरन बाद तंजीम हसन को सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisment

दरअसल तंजीम हसन साकिब ने पिछले साल फेसबुक पर जो पोस्ट की थी, उनमें गेंदबाज ने लिखा था कि “अगर पत्नी काम करती है, तो पति के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते हैं। यदि पत्नी काम करती है तो बच्चे के अधिकार सुनिश्चित नहीं होते। अगर पत्नी नौकरी करती है तो उसकी खूबसूरती खराब हो जाती है। पत्नी नौकरी करे तो परिवार बर्बाद हो जाता है. पत्नी काम करे तो घूंघट खराब हो जाता है. अगर पत्नी काम करती है तो समाज बर्बाद हो जाता है।”

इस बीच पेरिस स्थित फेमिनिस्ट राइटर जन्नतुन नईम प्रीति ने तेज गेंदबाज के बारे में कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा, "मुझे आपके लिए खेद है कि आप अपनी मां को एक सामान्य इंसान नहीं मानते हैं।" तंजीम की आलोचना करने वाले फेसबुक पोस्ट में फेसबूक पर वायरल हो रहे हैं। जिसपर बात करते हुए, बीसीबी के क्रिकेट संचालन प्रमुख जलाल यूनुस ने कहा कि  “यह मुद्दा हमारे ध्यान में आया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

बता दें कि एशिया कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। ग्रुप स्टेज में वे सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर सके। हालांकि सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारने के बाद वापसी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 6 रन की जीत दर्ज की।

Advertisment

यहां देखिए तंजीम के वायरल पोस्ट पर फैंस के रिएक्शन

 

 

 

Cricket News Bangladesh ODI World Cup 2023 Asia Cup 2023