in

अगर हम मैच जीत जाते तो कोई सवाल नहीं उठाता : सुनील गावस्कर

गावस्कर ने कहा कि ऐसे कई मुद्दे हैं, जिन पर फैसले लेने की जरूरत है।

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar ( Image Credit: Twitter)

टीम इंडिया के 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारकर बाहर होने के बाद लगातार टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। इस बीच भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि ये सवाल उस वक्त सामने आते हैं, जब टीम बड़े मैच हारती है, लेकिन जब चीजें सही हो रही होती है तो ये सवाल नहीं उठते।

इसके साथ ही 1983 वर्ल्ड कप विजेता ने यह भी कहा कि अगर भारत को अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना है तो ऐसे कई मुद्दे हैं, जिन पर फैसले लेने की जरूरत है।

ग्रुप स्टेज में रहा भारत का अच्छा प्रदर्शन

टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और ग्रुप स्टेज के अपने 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की और ग्रुप के अंकतालिका में शीर्ष पर रही थी, लेकिन सेमीफाइनल में चीजें भारतीय टीम के पक्ष में नहीं हुई और उन्हें इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली। इसके बाद भारत का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया।

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘अगर हम मैच जीत जाते तो इनमें से कोई भी सवाल नहीं आता। आप एक मैच हार जाते हैं और हम टीम पर निशाना साधते हैं।’

कड़े फैसले लेने की जरूरत

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मुझे पता है कि ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें देखा जा सकता है, उदाहरण के तौर पर वर्कलोड मैनेजमेंट को देख लीजिए। मुझे लगता है कि जिनको लेकर जा रहे हैं, उन सदस्यों की संख्या पर भी ध्यान देना चाहिए। काफी चर्चाएं खिलाड़ियों को भ्रमित कर सकती हैं। अगर हम फाइनल में गए होते, हम इस बारे में बात कर रहे होते कि इलेवन में किसे खेलना चाहिए।’

गावस्कर ने कहा कि हम ऐसी प्रतिक्रियाओं के लिए काफी चर्चित हैं और जब हम हारते हैं तो टीम पर निशाना साधते हैं। मुझे पता है कि हमें अपनी टीम को मजबूत करने के बारे में सोचना चाहिए। इसके लिए अगर हमें कड़े फैसले लेने की जरूरत है, तो फिर लेने चाहिए।

Virat Kohli, ROHIT, RAHUL DRAVID

धक्के मारकर टीम से निकाले जाएंगे रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़, बोर्ड ने बुलाई बड़ी मीटिंग

मनीष कश्यप (MANISH KASHYAP)

रोहित-विराट पर रिपोर्टर ने लगाए सट्टेबाजी के आरोप, अब होगी बैंक अकाउंट की जांच…?