Advertisment

"जल्द फॉर्म में नहीं लौटे तो...." जिसका डर था वहीं हुआ, शुभमन गिल को मिला आखिरी अल्टिमेटम!

शुभमन गिल का फॉर्म में न होना और अपेक्षित रन न बना पाना सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात है। पूर्व तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह ने इस पर चिंता... 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Shubman Gill शुभमन गिल

Shubman Gill

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच शनिवार 12 अगस्त को खेला जाएगा। पांच मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज फिलहाल 2-1 से आगे है। भारत के लिए ओपनिंग जोड़ी का फेल होना चिंता का विषय है। खासकर शुभमन गिल का फॉर्म में न होना और अपेक्षित रन न बना पाना सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात है। पूर्व तेज गेंदबाज आर.पी. सिंह ने इस पर चिंता व्यक्त की है। 

भारत ने लगातार दो मैच हारने के बाद तीसरे मैच में जोरदार वापसी की और हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खिलाड़ी चौथे मैच में भी उसी सफलता को जारी रखना चाहेंगे। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं ओपनर शुभमन गिल के बल्ले से कोई रन नहीं निकला। बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा, ''मुझे लगता है कि भारतीय टीम शुभमन गिल को लेकर चिंतित है, क्योंकि वह लंबे समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहे हैं।''

आर. पी. सिंह ने शुभमन गिल की फॉर्म के बारे में बात की

जियो सिनेमा के क्रिकेट पैनल पर आर.पी. सिंह ने कहा, ''अगर शुभमन गिल जल्द फॉर्म में नहीं लौटे तो यह टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी होगी। हालांकि उन्हें टीम में कई मौके दिए गए हैं, लेकिन वह बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इसमें कोई शक नहीं कि पिचें थोड़ी चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन अगर आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं तो आपको अलग-अलग तरह की पिचों से जूझना पड़ता है।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, ''आपको कभी भी ऐसी भारतीय पिचें नहीं मिलेंगी जो एक जैसी हों, जहां आपको बड़े शॉट खेलने का मौका मिले, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने फैसला कर लिया है। भविष्य में शुभमन गिल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। फिर भी, उसे आगामी एशिया कप और विश्व कप के लिए स्कोर करने की जरूरत है।"

तीसरे मैच में ईशान की जगह यशस्वी को मौका मिला

वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल का बल्ला शांत था और उनकी फॉर्म गायब होती दिख रही थी। टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी20 में भी उन्होंने कुछ खास रन नहीं बनाए। तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह यशस्वी जयसवाल को टीम में शामिल किया गया। वह भी चमकने में नाकाम रहे। क्या चौथे टी20 में शुभमन गिल को मिलेगी टीम में जगह? यह देखना दिलचस्प होगा। आज का मैच टीम इंडिया को हर हाल में जीतना होगा। अगर भारत आज का मैच हार जाता है तो टीम इंडिया सीरीज भी हार जाएगी। 

West Indies vs India Shubman Gill General News India Cricket News West Indies vs India 2023