in

Imran Khan Attacked : बाबर आजम, शोएब अख्तर समेत अन्य क्रिकेटरों ने की हमले की कड़ी निंदा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है।

इस समय पाकिस्तान क्रिकेट से एक दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक खबर सामने आई है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। एक शख्स ने उनको निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इस घटना में इमरान खान समेत पार्टी के कई लोग घायल हुए हैं। यह घटना उस वक्त हुई जब ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराया।

हमले में घायल हुए इमरान खान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व वित मंत्री और पीटीआई के नेता असद उमर ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है। गोली इमरान खान के पैर में लगी है और वह इस समय एक अस्पताल में भर्ती हैं।

इस खबर से पूरे पाकिस्तान को सदमा लगा है। वहीं क्रिकेट बिरादरी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। कप्तान बाबर आजम से लेकर पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर तक ने 1992 विश्व कप विजेता कप्तान पर हमले की कड़ी निंदा की है।

सोशल मीडिया पर आईं प्रतिक्रियाएं-

 

इमरान खान का मौजूदा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

इमरान खान की पार्टी इस्लामाबाद में सत्ताधारी सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही है। इससे पहले अनुभवी डिफेंस जर्नलिस्ट अरशद शरीफ को केन्या के नैरोबी शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। 50 वर्षीय शरीफ ने कुछ महीने पहले ही 8 साल तक जुड़े रहने के बाद एआरवाई न्यूज को छोड़ था। इमरान खान ने उनके इस हत्या में शहबाज शरीफ सरकार का हाथ बताते इसे टारगेट किलिंग करार दिया था।

इन सबके बीच क्रिकेट की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने करो या मरो के मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। टीम के उपकप्तान शादाब खान ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

PAK vs SA: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार

विराट कोहली virat kohli फेक थ्रो

विराट कोहली बड़ी मुसीबत में, फेक थ्रो को लेकर बीसीबी उठाने वाली है बड़ा कदम