in

BBL 2021-22 : डबल हेडर मुकाबले में, मेलबर्न स्टार्स से भिड़ेगी स्ट्राइकर्स तो होबार्ट हरिकेन्स से सिडनी थंडर की टक्कर

बिग बैश लीग में सोमवार 10 जनवरी को दो मैच खेले जाएंगे।

Melbourne Stars (Image Credit: Twitter)
Melbourne Stars (Image Credit: Twitter)

बिग बैश लीग में सोमवार 10 जनवरी को दो मैच होंगे, जिसमें पहला मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर के बीच होगा। होबार्ट हरिकेन्स ने अपने पिछले मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट को हराया। वह इस समय 20 अंकों के साथ लीग के तालिका में चौथे स्थान पर है।

दूसरी तरफ सिडनी थंडर का लगातार पांच मैच जीतने के बाद आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। पिछले मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ जीत से अंकतालिका में ऊपर पहुंचने का मौका मिला है और वह 27 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसलिए सोमवार को आगामी मैच में होबार्ट हरिकेन्स पर जीत दर्ज करने के लिए वह पूरी तरह तैयार हैं।

मौजूदा टूर्नामेंट में हरिकेन्स के लिए बेन मैकडेर्मोट सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 8 मैचों में 65.28 की औसत से 457 रन बनाए हैं। इसके साथ ही थॉमस रोजर्स नियमित अंतराल पर सफलता दिलाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने नौ मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं।

सिडनी थंडर के लिए एलेक्स हेल्स ने 8 पारियों में 23.62 की औसत से 189 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट लगभग 140 का है। इसके साथ जेसन संघा ने 58.80 की औसत से 294 रन बनाए हैं और 3 विकेट भी लिए हैं।

मैच जानकारी-

होबार्ट हरिकेन्स बनाम सिडनी थंडर, मैच नंबर- 44

स्थान- औरोरा स्टेडियम, लॉन्सेस्टन

समय- दोपहर 1:45 बजे (IST)

प्रसारण- सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

संभावित प्लेइंग इलेवन-

होबार्ट हरिकेन्स- बेन मैकडेर्मोट (विकेटकीपर), डी आर्की शॉर्ट, कालेब ज्वेल, टॉम लैमोनबी, पीटर हैंड्सकॉम्ब (कप्तान), टिम डेविड, विल सैंडर्स, थॉमस रोजर्स, रिले मेरेडिथ, संदीप लामिछाने और मिचल ओवेन

सिडनी थंडर- बैक्सटर होल्ट (विकेटकीपर), मैथ्यू गिलक्स, एलेक्स हेल्स, जेसन संघा (कप्तान), एलेक्स रॉस, ओलिवर डेविस, डेनियल सैम्स, बेन कटिंग, नाथन मैकएंड्रयू, तनवीर संघा, गुरिंदर संधू और मोहम्मद हसनैन

पहले मैच की जानकारी:

वहीं मेलबर्न स्टार्स के लिए टूर्नामेंट अब तक काफी अच्छा नहीं गुजरा है। वह 8 मैचों में 3 जीत व 5 हार के साथ अंकतालिका में आखिरी पायदान पर है। टूर्नामेंट में मेलबर्न स्टार्स के लिए हिल्टन कार्टराईट ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 147 के स्ट्राइक रेट से 256 रन बनाए हैं। वहीं जो क्लार्क ने भी 148 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए हैं।

दूसरी तरफ एडिलेड स्ट्राइकर्स लीग में 9 मैचों में 2 जीत और 7 हार के साथ सातवें स्थान पर है। बल्लेबाजों की बात करें तो मैथ्यू शॉर्ट ने 161 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाये हैं। इसके साथ जोनाथन वेल्स ने भी 134 के स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में कप्तान पीटर सिडल एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने 9.40 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए हैं।

मैच जानकारी-

मेलबर्न स्टार्स बनाम एडिलेड स्ट्राइकर्स, मैच नंबर- 43

स्थान- मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

समय- सुबह 8:40 बजे (IST)

प्रसारण- सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

संभावित प्लेइंग इलेवन-

मेलबर्न स्टार्स- मार्कस स्टोइनिस, जो क्लार्क (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), जो बर्न्स, आंद्रे रसेल, हिल्टन कार्टराइट, ब्यू वेबस्टर, नाथन कूल्टर-नाइल, हारिस रऊफ, कैस अहमद और ब्रॉडी काउच

एडिलेड स्ट्राइकर्स- जेक वेदराल्ड, मैथ्यू शॉर्ट, मैट रेनशॉ, जोनाथन वेल्स, थॉमस केली, जॉर्ज गार्टन, हैरी नीलसन (विकेटकीपर), राशिद खान, डैनियल वॉर्ल, पीटर सिडल (कप्तान) और फवाद अहमद।

Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : पर्थ स्कार्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स पर दर्ज की 5 विकेट से शानदार जीत

IPL

Indian T20 League 2022 : कोरोना के बीच महाराष्ट्र में हो सकता है पूरा टूर्नामेंट