Advertisment

LPL 2023 में बेन मैक्डरमॉट की धमाकेदार पारी के दम पर कोलंबो को हरा दांबुला ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

लीग के इस 16वें मुकाबले में कोलंबो का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। दांबुला ने बेन मैक्डरमॉट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 50 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

author-image
Manoj Kumar
New Update
DA vs CS, LPL 2023 (Image Source: Twitter)

DA vs CS, LPL 2023 (Image Source: Twitter)

एशिया कप 2023 से पहले श्रीलंंका में खेले जाने वाले लंका प्रीमियर लीग में 12 अगस्त को डबल हेडर मुकाबले खेले गए। दिन का पहला मुकाबला बी लव कैंडी और जाफना किंग्स के बीच खेला गया। जिसमें कैंडी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला टेबल टॉपर दांबुला और कोलंबो के बीच खेला गया।

Advertisment

लीग के इस 16वें मुकाबले में कोलंबो का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा। दांबुला ने बेन मैक्डरमॉट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 50 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ दांबुला 7 मुकाबलों में से 5 मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है। वहीं कोलंबो महज 4 अंकों के साथ सबसे नीचे मौजूद है।

 

कोलंबो का निराशाजनक प्रदर्शन जारी

Advertisment

टेबल टॉपर दांबुला के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि सलामी बल्लेबाजों के सस्ते में पवेलियन लौट जाने के चलते शुरुआत में बल्लेबाजी का फैसला दांबुला के लिए सहीं साबित नहीं हुआ। एक समय दांबुला 46 रनों के स्कोर पर अपने चार अहम विकेट गंवा चुका था, लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए बेन मैक्डरमॉट ने ऐलेक्स रॉस  के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को 166 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका मजह 19 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसने बाद कप्तान निरोशन डिकवेला भी ज्यादा योगदान देने में नाकाम रहे,और 17 रन बनाकर जनित लियानगे का शिकार बने। कोलंबो की मुश्किलें तब और बढ़ गई जब लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम भी 11 रन बना अपने हमवतन हसन अली का शिकार हुए।

कोलंबो के लिए नुवानिदु फर्नांडो और मोहम्मद नवाज ने क्रमश : 21 और 20 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 से अधिक रनों का योगदान टीम के स्कोर में नहीं दे सका। कोलंबो की पूरी टीम दांबुला की घातक गेंदबाजी के सामने महज 116 रनों पर सिमट गई। और उनको 50 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ कोलंबो की आगे की राह बेहद मुश्किल नजर आ रही है। कोलंबो की पूरी टीम बाबर आजम के प्रदर्शन पर निर्भर कर रही है। अगर बाबर ने अच्छी पारी खेली तो टीम जीत जाती हैं। नहीं तो हारना तय है।

यहां देखिए कोलंबो की हार पर फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

 

 

 

 

LPL Lanka Premier League 2023 Cricket News T20-2023 Pakistan Babar Azam Sri Lanka