Advertisment

राहुल-अय्यर की गैर मौजूदगी में यह दो बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल!

भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है

author-image
Manoj Kumar
New Update
Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023

Team India

इस साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। हालांकि मेजबान के तौर पर भारत को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Advertisment

लेकिन चोटिल खिलाड़ियों से परेशान भारतीय टीम अभी भी सहीं कॉम्बिनेशन की तलाश करने में जुटी हुई है। फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद पांच मैचों के पहले टी-20 मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच एक रिपोर्ट ने दावा किया है कि चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट नहीं है। और आगामी एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में दोनों खिलाड़ियों की वापसी पर संशय है। अगर ऐसा होता है तो चर्चा हो रही है कि भारतीय टीम में कौनसें दो खिलाड़ी इन बल्लेबाजों की जगह बतौर रिप्लेसमेंट प्लेयर टीम में शामिल किया जा सकते हैं।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी को लेकर संशय बरकरार

Advertisment

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट के चलते कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। वहीं माना जा रहा है कि वे एशिया कप में खेल सकते हैं। इस बीच एक रिपोर्ट में बताया गया कि राहुल और अय्यर दोनों पूरी तरह फिट नहीं है और इनके आगामी एशिया कप में खेलने पर संशय है। अगर ऐसा ही रहा तो भारतीय टीम को बड़ा झटका लगेगा। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने इस परिस्थिति के लिए भी तैयारियां शुरु कर दी हैं।

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर और केएल राहुल क्रमश: 4 और 5 नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आने वाले थे। मगर इनकी गैर-मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन बतौर रिप्लेसमेंट मैनेजमेंट के सबसे फेवरेट हो सकते हैं। हालांकि सूर्या की फॉर्म टॉप 5 नंबरों पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में उतनी खास नहीं रही। इस लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनेजमेंट ने उनको पांच की जगह नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने भेजा। जिनमें सूर्या का प्रदर्शन अच्छा रहा।

 

Suryakumar Yadav India Cricket News T20-2023 Sanju Samson Shreyas Iyer KL Rahul ODI World Cup 2023 Asia Cup 2023