Advertisment

IND vs AFG: विराट कोहली की दूसरे T20I में वापसी के बाद इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार, यह होगी भारत की प्लेइंग XI

IND vs AFG 2nd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी।

author-image
Joseph T J
New Update
list of popular cricketers who won arjuna award

IND vs AFG

IND vs AFG 2nd T20: 2024 में खेले गए पहले T20I में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की। भारतीय ने अफगानिस्तान को 11 जनवरी को खेले गए सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में कड़ी ठक्कर दी थी। हालांकि बारिश के चलते सीरीज का पहला मैच धूल गया, जिसके चलते सीरीज 1-1 से बराबर रही। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत के बावजूद टीम इंडिया इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतरेगी। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार रहेगी।

Advertisment

दूसरे टी20 मैच में पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी तय है। इसके चलते युवा तिलक वर्मा की जगह टीम में खतरे में है। उनकी जगह विराट कोहली दूसरे टी-20 मैच में तीसरे नंबर पर खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा टीम इंडिया इंदौर में तीन की बजाय दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाज अवेश खान को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है। 

मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ खेली थी. रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल के साथ वॉशिंगटन सुंदर को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. हालांकि, सुंदर ने अपने तीन ओवर में 27 रन दिए। हालांकि उनको बल्लेबाजी करने की कोई जरूरत नहीं पड़ी। खबरों की माने तो इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में सुंदर की जगह अवेश खान को मौका मिलेगा।

पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन कर शिवम दुबे ने इस सीरीज में अपनी जगह पक्की कर ली है. अगर वह इसी फॉर्म में रहे तो वह 2024 टी-20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हो सकते हैं। संजू सैमसन की जगह टीम में चुने गए जितेश शर्मा ने भी उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में वह सभी मैचों में प्लेइंग इलेवन में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. शिवम दुबे ने गेंदबाजी में एक विकेट लिया और बल्लेबाजी में 60 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि जितेश ने 20 गेंदों में 31 रन बनाये.

दूसरे टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग XI- शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर/अवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह .

Virat Kohli Ind vs Afg