Advertisment

Ind vs Aus World Cup final: वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर पूर्व दिग्गज युवराज सिंह की हैरतअंगेज भविष्यवाणी, यह एक बात बन सकती हैं भारत की हार का प्रमुख कारण!

author-image
Joseph T J
New Update
Yuvraj Singh  & team india

Yuvraj Singh & team india

Ind vs Aus World Cup final: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस मेगा मुकाबले के दौरान क्लोजिंग सेरेमनी से लेकर कई भव्य कार्यक्रम होंगे। भारत को बतौर मेजबान खिताब का सबसे ज्यादा दावेदार माना जा रहा है। कई पूर्व दिगग्ज खिलाड़ियों ने पहले ही भारत के वर्ल्ड कप चैंपियन बनने की भविष्यवाणी कर दी है। इस बीच पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और वर्ल्ड चैंपियन युवराज सिंह का भी मानना ​​है कि अगर टीम इंडिया अपनी पूरी क्षमता से खेलती नजर आई तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। 

Advertisment

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले को लेकर युवराज सिंह की भविष्यवाणी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल से पहले स्पोर्ट्स तक के होस्ट विक्रांत गुप्ता से बात करते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी और 2011 चैंपियन भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके युवराज सिंह ने कहा कि, “यह देखते हुए कि वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन कैसा रहा है, मुझे नहीं लगता कि वे खराब प्रदर्शन करेंगे। भारत इस वर्ल्ड कप को अपनी गलतियों से ही हार सकता है। मुझे लगता है कि वे इस समय आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।”

युवराज ने आगे कहा कि, “2003 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा था और हालांकि हम अच्छा खेले और फाइनल तक पहुंचे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया हम पर हावी रहा। इस बार, मुझे लगता है कि भारत ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बना लिया है। ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा, नहीं तो उनके पास कोई मौका नहीं है।”

Advertisment

इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने बातचीत के दौरान कहा कि भारत को फाइनल में एक बात से सावधान रहने की जरूरत है और वह है बड़े मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्वभाव।  युवराज ने जोर देकर कहा कि “ऑस्ट्रेलिया जानता है कि दबाव को कैसे संभालना है। उन्होंने कई बार वर्ल्ड कप जीता है। यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने बल्लेबाजों के रूप में शानदार धैर्य दिखाया, तब भी जब उनके स्पेशलिस्ट बल्लेबाज आउट हो गए थे। वे बड़े मैच जीतते हैं क्योंकि उनके पास बड़ा मैच स्वभाव है।”

 

Advertisment

 

ODI World Cup 2023 FINAL TEAM INDIA IND vs AUS Yuvraj Singh