Advertisment

Ind vs Aus World Cup final: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मेगा मुकाबले में कौन से सितारे और दिग्गज कप्तान रहेंगे मौजूद, देखिए पूरी लिस्ट

author-image
Joseph T J
New Update
IND VS AUS

India vs Australia World Cup final in Ahmedabad

Ind vs Aus World Cup final: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस मेगा मुकाबले के दौरान क्लोजिंग सेरेमनी से लेकर कई भव्य कार्यक्रम होंगे। साथ ही भारतीय क्रिकेट काउंसिल ने इस शानदार मौके पर अब तक वर्ल्ड कप जीतने वाले सभी देशों के कप्तानों को भी मैदान पर मौजूद रहने के लिए आमंत्रित किया है। इसके साथ ही फाइनल वाले दिन टॉस के बाद भारतीय वायु सेना का सूर्यकिरण एयर शो दोपहर 1:30 बजे IST पर होगा।

Advertisment

इस शो के 15-20 मिनट तक होने की संभावना है। इसकी तैयारी गुरुवार को सफल डेमो के साथ की गयी। पहली पारी के ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कोक स्टूडियो के गुजराती गायक 'गोटिलो' फेम आदित्य गढ़वी प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही इनिंग ब्रेक के दौरान भव्य संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बॉलीवुड संगीतकार प्रीतम, गायक जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अकासा जोशी, तुषार जोशी और अमित मिश्रा आदि मौजूद रहकर मैदान में मौजूद 1.3 लाख की भीड़ का मनोरंजन करेंगे।



Ind vs Aus World Cup final: इस शानदार मौके पर बोर्ड 1975 से 2019 तक सभी विश्व कप विजेता कप्तानों को एक विशेष ब्लेज़र भी प्रदान करेगा।

2011 के बाद यह दूसरा मौका है जब भारत ने किसी मेगा टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। ओर बतौर मेजाबन भारत के फाइनल में पहुंचने के मौके को बोर्ड बड़े शानदार तरीके से भूनाने में लगा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल मुकाबला देखने के लिए बोर्ड ने अब तक के सभी वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों को फाइनल मैच के लिए वर्ल्ड कप में आंमत्रित किया है।

Advertisment

इस लिस्ट में  शामिल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड (1975 और 1979 विश्व कप विजेता कप्तान), भारत के कपिल देव (1983 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर (1987 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ (1999 विश्व कप विजेता कप्तान), रिकी पोंटिंग (2003 और 2007 विश्व कप विजेता कप्तान), भारत के एमएस धोनी (2011 विश्व कप विजेता कप्तान), ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क (2015 विश्व कप विजेता कप्तान), इंग्लैंड के इयोन मोर्गन (2019 विश्व कप विजेता कप्तान) सभी को आमंत्रित किया गया है। उनमें से कुछ, जैसे मॉर्गन और पोंटिंग, कमेंट्री टीम के हिस्से के रूप में पहले से ही भारत में हैं। हालांकि, इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं थी कि श्रीलंका के 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा और पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान को आमंत्रित किया गया था या नहीं। इन दिग्गज कप्तानों के अलावा बॉलीवुड के कई मशहूर सितारे भी मेगा मुकाबले में मौजूद रहेंगे। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर रनबीर कपुर, आमिर खान, शाहरुख खान जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 

 

Advertisment

 

 

 

India vs Australia World Cup final in Ahmedabad