Advertisment

IND vs ENG 3rd Test: तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान! कोहली समेत कोई तीन अहम खिलाड़ी नहीं!

IND vs ENG 3rd Test: Team announced for the third test match! No three important players including Kohli!

author-image
Joseph T J
New Update
Check out Best memes from IND vs ENG 2nd Test: India registered a spectacular victory on the strength of Yashasvi and Bumrah, fans blasted baseball on social media.

IND vs ENG 3rd Test: Team announced for the third test match! No three important players including Kohli!

IND vs ENG 3rd Test: तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया: हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद भारत ने दूसरे टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की. युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने विजाग में दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया, जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया।

Advertisment

लेकिन फिलहाल तीसरे टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है . क्योंकि कहा जा रहा है कि ये प्रमुख खिलाड़ी हैं जो तीसरा टेस्ट मैच मिस करेंगे. बताया जा रहा है कि यह मैच रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा. वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि विराट भी इस सीरीज से बाहर रहेंगे. हालांकि इस बारे में खबरें तो हैं लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है.

चौंकाने वाली खबरों के बीच एक खुशखबरी भी है. इसका मतलब है कि विजाग टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है. राहुल के आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. यह दिलचस्प है कि क्या सरफराज राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे या नहीं.

हाल ही में समाप्त हुए विजाग टेस्ट के बाद भारत राजकोट टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर सकता है, जिसे 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर की जाएगी। खबरें हैं कि दूसरे टेस्ट से पहले टीम की घोषणा कर दी जाएगी. लेकिन अनुमान है कि कोहली की उपलब्धता के कारण देरी हो रही है.

Advertisment

अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए इशान किशन की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर, भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, “हर किसी के पास वापसी का रास्ता है। मैं ईशान किशन पर काम नहीं करना चाहता. जितना हो सके इसे समझाने की कोशिश की। उन्होंने छुट्टी मांगी है।"

राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सुंदर, वाशिंगटन, सरफराज खान, मोहम्मद सिराज, सौरभ कुमार, केएल राहुल

राजकोट टेस्ट 15 फरवरी से शुरू होगा.

IND vs ENG