Advertisment

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम भारत छोड़कर रातों-रात गई दुबई! जानें क्या है मामला?

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम भारत छोड़कर रातों-रात गई दुबई! जानें क्या है मामला?

author-image
Joseph T J
New Update
India-vs-England-Chenna

IND vs ENG: After the second test, the entire England team left India and went to Dubai overnight! Know what is the matter?

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​के लिहाज से ये सीरीज काफी अहम है और दोनों टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी. इस सीरीज का दूसरा टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड की टीम दुबई लौट चुकी है.

दरअसल, टीम अपने प्री-सीरीज़ बेस अबू धाबी वापस जा रही है। भारत आने से पहले इंग्लैंड की टीम ने सीरीज की तैयारी के लिए अबू धाबी में कुछ दिन बिताए. अब टीम दोबारा वहां गई है. इसकी जानकारी इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने दी. इंग्लैंड अबू धाबी में अभ्यास शिविर के बाद 12 या 13 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौटेगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, खिलाड़ी क्रिकेट से दूर आराम करना और समय बिताना चाहते हैं. ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ी एक साथ आकर अबू धाबी में गोल्फ का लुत्फ उठाएंगे. इसके बाद टीम राजकोट टेस्ट से पहले भारत लौट आएगी. दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच करीब 10 दिनों के अंतराल के साथ इंग्लैंड आराम करेगा. भारत आने से पहले इंग्लिश टीम ने अबू धाबी में कंडीशनिंग कैंप लगाकर जमकर तैयारी की थी.

उन्होंने वहां भारतीय स्पिनरों को खिलाने की योजना बनाई थी. इसलिए हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच में उन्हें फायदा हुआ। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हरा दिया. हालांकि, दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की खतरनाक गेंदबाजी ने इंग्लिश बल्लेबाजों की पोल खोल दी. भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीता. बुमराह ने पहली पारी में छह और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए।

दूसरे मैच में क्या हुआ?

विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक के दम पर पहली पारी में 396 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 253 रन पर आउट हो गई. भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली थी. गिल के शतक के दम पर टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद भारत ने इंग्लिश टीम को 292 रन पर आउट कर दिया और 106 रन से मैच जीत लिया।

IND vs ENG