Advertisment

IND VS ENG: अश्विन का नया रिकॉर्ड...टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में ये रिकॉर्ड लिखने वाले पहले गेंदबाज!

IND VS ENG: Check out Ashwin's new record...the first bowler to write this record in Test Championship history!

author-image
Joseph T J
New Update
rashwin

IND VS ENG: Check out Ashwin's new record...the first bowler to write this record in Test Championship history!

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने पहले गेंदबाजों और बाद में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मैच पर पूरा कंट्रोल बना रखा है। भारत की ओर से पहली पारी में आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए है। इस बीच स्टार स्पिनर आर. अश्विन ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया है। 

Advertisment

हैदराबाद टेस्ट में अश्विन ने रचा इतिहास

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में हो रहा है. मैच के पहले दिन गुरुवार को स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया। भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में कुल मिलाकर 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय और तीसरे अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले टेस्ट के पहले दिन के पहले हाफ में दो विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। अश्विन ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ओपनर बेन डकेट को आउट कर अपना 149वां विकेट लिया। इसके बाद अश्विन ने 16वां ओवर डालते हुए पहली ही गेंद पर अपना 150वां विकेट लिया। इसके साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप क्रिकेट के इतिहास में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज और तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और नाथन लियोन टॉप पर मौजूद हैं।

IND VS ENG टेस्ट मैच-

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट की बात करें तो पहली पारी में इंग्लैंड को 246 पर आउट करने के बाद भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 436 रन बोर्ड पर लगाते हुए 190 की लीड दर्ज की। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 80, केएल राहुल ने 86 और रवींद्र जडेजा ने 87 रनों की अहम पारियां खेली। 

r ashwin