Advertisment

IND vs ENG: टीम इंडिया को बड़ा झटका! विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

IND vs ENG: Big blow to Team India! Virat Kohli out of test series against England, check why.

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli

IND vs ENG: Big blow to Team India! Virat Kohli out of test series against England, check why.

विराट कोहली ने पहले दो मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है: भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत करेगी. पहला मैच गुरुवार से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से 3 दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली ने पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है.

विराट ने क्यों वापस लिया नाम?

विराट कोहली ने अपना नाम क्यों वापस लिया इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. बीसीसीआई ने अपनी एक्स-पोस्ट में कहा है कि विराट ने निजी कारणों से अपना नाम वापस लिया है. पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम इंडिया की टीम का ऐलान किया गया था. अब विराट की जगह किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा ये अगले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. वहीं अब देखना होगा कि विराट तीसरे टेस्ट में वापसी करते हैं या नहीं.

कौन लेगा विराट की जगह?

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया के मैनेजमेंट से चर्चा की है. बोर्ड ने कहा कि विराट ने कहा है कि देश का प्रतिनिधित्व करना उनकी प्राथमिकता है. लेकिन फिलहाल वह ऐसी निजी स्थिति में हैं कि उन्हें हटना पड़ रहा है. इस कारण वह पहले दो टेस्ट से बाहर रहेंगे. बोर्ड ने मीडिया और प्रशंसकों से विराट की निजता का ध्यान रखने को कहा है. बीसीसीआई ने अभी तक प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है। लेकिन रणजी में तिलक वर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए वह टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं.

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया की टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार , जसप्रीत बुमराह, अवेश खान।

Virat Kohli