Advertisment

IND vs ENG Test Series 2024: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धाकड़ विकेटकीपर को मिला मौका

Check out Indian team announced for the Test series against England, Dhruv Jurel got maiden Test Call

author-image
Joseph T J
New Update
indian cricket team

Check out Indian team announced for the Test series against England, Dhruv Jurel got maiden Test Call

IND vs ENG Test Series 2024: इस महिने के अंत में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेले जाने वाली है। जिसके पहले दो मैचों के लिए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। इस बीच टीम में एक युवा खिलाड़ी ने के नाम ने सभी को चौंकाया है। टीम इंडिया के लिए नए विकेटकीपर की एंट्री हुई है। 

Advertisment

इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

गौरतलब हैं कि 2022 के अंत में ऋषभ पंत की कार दूर्घटना के बाद से भारत एक आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश में लगी हुई है। टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल के अलावा दो बैकअप विकेटकीपरों का टीम में चयन कर सभी को हैरान कर दिया है। बता दें कि हालिया घोषित भारतीय टीम में घरेलू टूर्नामेंटों में लोकप्रिय रहे ध्रुव जुरेल ने पहली बार टीम में जगह बनाई है. जुरेल ने हाल ही में भारत ए टीम में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैच खेले थे। उन्होंने 69 रन बनाये और शानदार रहे. पिछले साल विदर्भ के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने वाले 22 वर्षीय ज्यूरेल ने अब तक 15 मैचों में 46 की औसत से 790 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। 

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन। रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), अवेश खान।

IND vs ENG Dhruv Jurel Indian team announced