Advertisment

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए खतरनाक Squad का किया ऐलान, देखें शेड्यूल और सभी जानकारी

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल, तारीख, स्थान और टीम देखें.

author-image
Joseph T J
New Update
England (Source: Twitter)

IND vs ENG Test Series Schedule, Date, and Venue, and Squads

England's Squad for Test Series against India: इंग्लैंड (England) ने भारत (India) दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। 16 सदस्यीय टीम का नेतृत्व बेन स्टोक्स कर रहे हैं और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स शामिल नहीं हैं। इस दौरे पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका दिया है. तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के अलावा दो स्पिनर टॉम हार्टले और शोएब बशीर को चुना गया है।

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने स्पिन विभाग पर ज्यादा काम किया है. चार स्पिनरों की मौजूदगी के कारण इंग्लैंड के स्पिन विभाग में काफी विविधता है। हार्टले को बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच के बैकअप के रूप में चुना गया है। रेहान अहमद की टीम में वापसी हुई है. वह दाएं हाथ के लेग स्पिनर हैं. तो, शोएब बशीर दाएं हाथ के ऑफस्पिन गेंदबाज हैं।

हार्टले और बशीर ने एक भी टेस्ट नहीं खेला है

हार्टले ने इंग्लैंड के लिए दो वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने लंकाशायर के लिए 20 प्रथम श्रेणी मैचों में 40 विकेट लिए हैं। इस बीच, 20 वर्षीय बशीर ने 2023 में समरसेट के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। उन्होंने छह मैचों में 10 विकेट लिए हैं. हार्टले और बशीर दोनों इंग्लैंड लायंस टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग लिया था। दोनों खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

इंग्लैंड टीम में चार तेज गेंदबाज

इंग्लैंड के पास अनुभवी जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और एटकिंसन के रूप में केवल चार तेज गेंदबाजी विकल्प हैं। एशेज में खेलने वाले क्रिस वोक्स को बाहर कर दिया गया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर सकते हैं या सिर्फ बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। पिछले महीने उनके बाएं घुटने की सर्जरी हुई थी। इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स के रूप में दो विकेटकीपिंग विकल्प हैं।

IND vs ENG Test Series Schedule: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलेगी. पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में होगा. तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा. वहीं, इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

 

Check out  IND vs ENG Test Series Schedule, Date, and Venue

Match (मैच)

Team (टीम)

Date  (तारीख)

Venue (स्थान)

पहला टेस्ट (1st Test) भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) 25-29 जनवरी हैदराबाद
दूसरा टेस्ट (2nd Test) भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) 2-6 फरवरी विजाग
तीसरा टेस्ट  (3rd Test) भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) 15-19 फरवरी राजकोट
चौथा टेस्ट (4th Test) भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) 23-27 फरवरी रांची
पांचवां टेस्ट (5th Test) भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) 7-11 मार्च धर्मशाला


 

England's Squad against India for Test Series: इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो। रूट और मार्क वुड.

IND vs ENG