Advertisment

IND vs IRE: टीम इंडिया ने DLS मेथड से जीत लिया मैच, इंटरनेट पर फैंस फिर भी नाराज; देखें रिएक्शन

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भारत ने डकवर्थ-लुईस पद्धति से दो रन से जीत लिया है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs IRE:

IND vs IRE:

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भारत ने डकवर्थ-लुईस पद्धति से दो रन से जीत लिया है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 6.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए। इसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका और भारत डकवर्थ-लुईस पद्धति से दो रन से जीत गया। 

Advertisment

आयरलैंड के लिए बैरी मैक्कार्थी ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने नाबाद 51 रन बनाये। कर्टिस कैपम्फ़र ने 39 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा पॉल स्टर्लिंग और मार्क अडायर ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए। वहीं अर्शदीप को एक विकेट मिला। हालांकि, अर्शदीप को अपना आखिरी ओवर काफी महंगा पड़ा। भारत के लिए यशस्वी ने 24 रन बनाए। तिलक वर्मा खाता नहीं खोल सके। और संजू एक और ऋतुराज गायकवाड़ 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

IRE vs IND: क्रेग यंग ने लगातार दो विकेट लेकर आयरलैंड की वापसी कराई

क्रेग यंग ने लगातार दो गेंदों पर विकेट लेकर आयरलैंड को मैच में वापस ला दिया। पहले यशस्वी जायसवाल ने बड़ा हिट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया, फिर तिलक भी आउट हो गए। जायसवाल ने 23 गेंदों पर 24 रन बनाए। उन्होंने एक छक्का और तीन चौके लगाए। कप्तान स्टर्लिंग ने उनका कैच लिया। इसके बाद तिलक वर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सके और अगली ही गेंद पर आउट हो गए। विकेटकीपर टकर ने उनका कैच लिया।

चोट से वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह की दमदार शुरुआत -

इस मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और उनकी शुरुआत खराब रही। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 327 दिन बाद वापसी करते हुए पहले ही ओवर में एंड्रयू बालबर्नी और लॉरेन टकर को आउट कर आयरलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल को पवेलियन भेजा। पावरप्ले में आयरलैंड चार विकेट खोकर सिर्फ 30 रन ही बना सका। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा।

देखें जीत पर फैंस के रिएक्शन-

General News India Cricket News T20-2023 Ireland vs India 2023 Jasprit Bumrah Ireland