Advertisment

IND vs IRE: क्या कप्तान बुमराह इस क्रिकेटर को आयरलैंड सीरीज में टी20 डेब्यू करने देंगे?

IND vs IRE, 3rd T20 Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मैच आज भारतीय समयानुसार शाम।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IRE vs IND, Jasprit Bumrah (Photo Source: Twitter)

IRE vs IND, Jasprit Bumrah (Photo Source: Twitter)

IND vs IRE, 3rd T20 Playing XI: भारत और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मैच आज भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से डबलिन में खेला जाएगा। आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना रखी है। भारत आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में जीत हासिल करना चाहता है, क्या किसी खिलाड़ी को तीसरे और अंतिम टी20ई में मौका मिलेगा? उसका इंतजार है।

Advertisment

कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पहले दो मैचों में आठ ओवर फेंके। भले ही भारत सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है, लेकिन टीम प्रबंधन समिति को इस मैच के जरिए आवेश खान, जितेश शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों की क्षमता को परखना होगा।

हालांकि आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें इस सीरीज समेत लगातार सात मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। अगर इस बार भी उन्हें बाहर किया गया तो एशियन गेम्स में बिना मैच प्रैक्टिस के उन्हें नुकसान होना तय है।

IND vs IRE: इन खिलाड़ियों के लिए टी20 में डेब्यू का मौका!

Advertisment

अगर भारतीय टीम का प्रबंधन संजू सैमसन को आराम देता है और जितेश शर्मा को अनुमति देता है, तो केवल बल्लेबाजी क्रम बदल जाएगा। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है। ऐसे में अगर तीसरे मैच में आवेश खान या मुकेश कुमार को डेब्यू का मौका मिलता है तो टीम इंडिया को मजबूती मिल सकती है।

रिंकू सिंह को एक और मौका!

दूसरे मैच में रिंकू सिंह ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जीवंत उपस्थिति दिखाई। सूर्यकुमार यादव के बाद लोअर फॉर्म क्रिकेट को एक और फिनिशर मिल गया है। रिंकू, यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए उत्सुक हैं। क्योंकि भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी फॉर्मेट में अपनी सीरीज खेलेगा।

Advertisment

IND vs IRE: तीसरे टी20I में भारत की संभावित प्लेइंग XI:

1. रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), 2. यशवी जयसवाल, 3. तिलक वर्मा, 4. संजू सैमसन, 5. रिंकू सिंह, 6. जितेश शर्मा (विकेटकीपर), 7. शिवम दुबे, 8. रवि बिश्नोई, 9. जसप्रित बुमरा, 10. प्रसिद्ध कृष्णा, 11. अर्शदीप सिंह

General News India Cricket News T20-2023 Ireland vs India 2023 Jasprit Bumrah