Advertisment

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सिकंदर बख्त ने रोहित शर्मा पर लगाए ‘टॉस-फिक्सिंग’ के आरोप, वीडियो हुआ वायरल

author-image
Joseph T J
New Update
sikandar_bakht and Rohit Sharma

sikandar_bakht and Rohit Sharma

IND vs NZ: भारत में जारी वनडे वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला कल यानी 15 नवंबर को मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में खेला गया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी की मदद से भारत ने 397 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाए। जिसके जवाब में कीवी टीम 48.5 ओवरों में 327 रनों पर सिमट गई। जिसके चलते भारत को 70 रनों जबरदस्त जीत अपने नाम की। और इसके साथ ही वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के बाद पड़ोसी मूल्क पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने टॉस को लेकर एक नया सवाल खड़ा कर दिया है। 

Advertisment

रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान जानबूझकर सिक्का बहुत दूर उछाला - सिकंदर बख्त 

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर नया बयान दिया है. उन्होंने सुझाव दिया कि कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान जानबूझकर सिक्का बहुत दूर उछाला ताकि विरोधी कप्तान स्पष्ट रूप से परिणाम देख न सके।

जहां भारतीय टीम ने पहले क्वालीफायर के रूप में 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, वहीं पाकिस्तान केवल चार जीत के साथ पांचवें स्थान पर रहा और उसे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया शो में इस मामले पर चर्चा करते हुए, बख्त ने टॉस को लेकर नई चर्चा छेड़ दी है। बख्त का मानना है कि भारत टॉस को प्रभावित करने के लिए किस तरह की रणनीति अपना सकता है।

Advertisment

सिकंदर बख्त ने कहा कि "अगर आप बारीकी से देखें, तो जब भी रोहित शर्मा टॉस के लिए सिक्का उछालते हैं, तो वह इसे दूसरे कप्तान से काफी दूर उछालते हैं। यह लगभग इतना दूर होता है कि दूसरे कप्तान को कभी भी यह देखने को नहीं मिलता कि टॉस का वास्तविक परिणाम क्या है। " बख्त ने रोहित शर्मा के सभी मुकाबलों के टॉस का एक वीडियो अपलोड करते हुए भारत सहित भारतीय क्रिकेट बोर्ड पर कई सवाल उठाए। 

यहां देखिए वायरल वीडियो 

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारत की सफलता को लेकर कोई बेफालतू की बात की है। इससे पहले भी पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने  भारतीय गेंदबाज प्रत्येक पारी की शुरुआत से पहले एक विशेष गेंद के उपयोग की बात की थी। 

sikandar_bakht and Rohit Sharma