in

IND vs PAK: अगर भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया तो फिर ऐसा होने से कोई नहीं रोक सकता…

सुरेश रैना ने कहा की, “अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतता है, तो वे 20-20 वर्ल्ड कप जीतेंगे”

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)
India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में 20-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है और फिलहाल में शुरुआती ग्रुप स्टेज मैच खेले जा रहे हैं। बता दें कि इस ग्रुप स्टेज से चार टीमें सुपर-12 स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी। वहीं, सभी क्रिकेट जगत के फैंस 23 अक्टूबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दरअसल, 20-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए भारत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को भिड़ेगा।

ऐसे में भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान भारत के वर्ल्ड कप जीतने की संभावनाओं पर बात करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि अगर भारत पाकिस्तान को हरा देता है तो वह वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठायेंगे। 

उन्होंने कहा कि, “एकदम, अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच जीत जाते हैं तो हम वर्ल्ड कप जीतेंगे।”

टीम पर क्या विचार रखते हैं रैना

20-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए रैना ने कहा, “टीम अभी अच्छा कर रही है। शमी ने बुमराह की जगह ली है, जो टीम में एक्स-फैक्टर होगा। हमारे पास अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव हैं। सभी खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में है, विराट कोहली भी काफी अच्छे लय में दिख रहे हैं। रोहित शर्मा अच्छे लीडर के तौर पर उभरें हैं। अगर हम पहला मैच जीतते हैं, तो यह टीम के मनोबल को काफी बढ़ाएगा। देश में हर कोई भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थना कर रहा है और मैं सच में चाहता हूं की भारत यह वर्ल्ड कप जीते।”

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में किसे मिलना चाहिए मौका

सुरेश रैना से यह पूछे जाने पर कि वह दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे चुनेंगे, उन्होंने कहा, “दिनेश कार्तिक अच्छी फॉर्म में हैं और उन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अगर ऋषभ पंत टीम में हैं, तो यह आपको वह एक्स-फैक्टर प्रदान करता है। क्योंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। हमने देखा कि गौतम गंभीर ने साल 2007 20-20 वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन किया था। युवराज सिंह ने छह छक्के लगाए थे। फिर साल 2011 के वर्ल्ड कप में दोनों ने एक बड़ी भूमिका भी निभाई थी। इसलिए मुझे लगता है, बाएं हाथ के बल्लेबाज आपको वह फायदा देंगे। ऋषभ पंत पहली ही गेंद से छक्का लगाने के लिए जानें जाते हैं। अगर उन्हें मौका मिलता है, तो वह निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

KL Rahul: (Image Source: Twitter)

चौके-छक्के मारे-अर्धशतक भी लगाया, लेकिन फिर भी फैंस केएल राहुल की क्यों कर रहे आलोचना, जानें?

रोहित शर्मा Rohit Sharma

20-20 वर्ल्ड कप 2022: तीन खिलाड़ी जिन्हें भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर करेंगे कप्तान रोहित शर्मा!