Advertisment

"लप्पू सी टीम है... " बिना रोहित-कोहली के बजी इंडिया की बैंड, पहली पारी खत्म होने पर आई Memes की बाढ़

IND vs WI T20: रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने टीम को 7 विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया। शेफर्ड, हुसैन और जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs WI T20 Dewald Brevis and Tilak Varma VIDEO: तिलक वर्मा

Dewald Brevis and Tilak Varma

IND vs WI T20: टीम प्रबंधन में प्रयोग भारतीय टीम के नियंत्रण में आते दिख रहे हैं। हालांकि प्रमुख खिलाड़ियों को लगातार आराम देकर युवा खिलाड़ियों को खिलाने का प्रयास सराहनीय है, लेकिन यह महंगा साबित हो रहा है। हार्दिक पांडया की अगुवाई वाली भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने बैकफुट पर धकेल दिया। तिलक वर्मा के अर्धशतक ने भारत की लाज तो बचा ली, लेकिन टीम वेस्टइंडीज को रोकने के लिए पर्याप्त रन नहीं बना सकी।

Advertisment

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की लेकिन गिल 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अगले ही ओवर में रन लेने में जल्दबाजी करने गए सूर्यकुमार यादव काइल मेयर्स का शिकार हुए और तेज थ्रो से अपना विकेट खो बैठे। सूर्या 1 रन बनाकर रन आउट हुए।ईशान और तिलक वर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी को पटरी पर लाया। तिलक शानदार शॉट लगा रहे थे फिर भी वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने रन गति पर अंकुश बनाए रखा।

IND vs WI T20: ईशान किशन और तिलक वर्मा की पारी ने बजाई इज्जत

10वें ओवर में ईशान ने छक्का लगाकर रन गति बढ़ाने की कोशिश की। लेकिन, अगली ही गेंद पर रोमारियो शेफर्ड ने भारतीय ओपनर को आउट कर दिया। इशान 23 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तिलक के साथ 42 रनों की साझेदारी की।

Advertisment

संजू सैमसन (7) अकील हुसैन की गेंद पर आगे आए और स्टंप्सआउट हुए। तिलक ने टीम को संभाले रखा और 39 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। भारत ने आखिरी 5 ओवर में रन गति बढ़ाने की कोशिश की। अकील ने चतुराई से गेंदबाजी करते हुए तिलक को 51 रन (41 गेंद, 5 चौके और 1 छक्का) पर कैच आउट कराया। उन्होंने हार्दिक के साथ 27 गेंदों में 38 रन जोड़े।

IND vs WI T20: हार्दिक ने अंतिम ओवर में अच्छी बल्लेबाजी करके भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन वह जोसेफ के यॉर्कर पर अपना बल्ला उड़ा दिया। हार्दिक 18 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। 20वें ओवर में अक्षर पटेल (14) को शेफर्ड ने कैच किया। रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने टीम को 7 विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया। शेफर्ड, हुसैन और जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए।

आइए देखें फैंस का रिएक्शन-

 

West Indies vs India General News India Cricket News T20-2023 Hardik Pandya West Indies vs India 2023