in

WI vs IND : फ्लोरिडा में ही खेले जाएंगे शेष दो मैच, खिलाड़ियों को मिला अमेरिकी वीजा

छह भारतीय खिलाड़ी पहले ही मियामी पहुंच चुके हैं।

India vs West Indies (Source: Twitter)
India vs West Indies (Source: Twitter)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के अंतिम दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाना है। पिछले कई दिनों से फ्लोरिडा में भारत-वेस्टइंडीज के मैच को लेकर भ्रम की स्थिति थी, लेकिन अब साफ हो गया है कि सीरीज के शेष दो मैच वहीं खेले जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को अमेरिका की यात्रा के लिए आधिकारिक तौर पर मंजूरी मिल गई है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक गुयाना सरकार के हस्तक्षेप के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों व स्टाफ के वीजा मुद्दों को सुलझा लिया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने गुयाना सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि, ‘यह महामहिम द्वारा एक सामयिक और प्रभावशाली राजनयिक प्रयास था।’

रिपोर्ट्स के अनुसार तीसरे टी-20 मैच के बाद जिन भारतीय खिलाड़ियों के पास वीजा नहीं था, उन्हें गुयाना के जॉर्ज टाउन ले जाया गया। वहां उनका अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू आयोजित हुआ। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ समेत 14 लोगों के पास अमेरिकी वीजा नहीं था।

वहीं रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव जैसे भारतीय खिलाड़ी पहले ही मियामी पहुंच चुके हैं, क्योंकि उनके पास यात्रा करने की अनुमति थी। बाकी के सदस्य गुरुवार रात तक उनके साथ जुड़ जाएंगे।

भारत सीरीज में 2-1 से आगे

सीरीज की बात करें तो पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 2 अगस्त को खेला गया, जहां दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अंत में भारत का पलड़ा भारी रहा। सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़कर टीम को 7 विकेट से बेहतरीन जीत दिलाई।

तीसरा टी-20 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। अब आखिरी दो टी-20 मैच 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : छठे दिन भारत की झोली में आए 5 पदक, दो इवेंट में मिला पहली बार मेडल

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा बने एक सफल सलामी बल्लेबाज