in

अंतिम दो टी-20 मुकाबले के लिए भारत और वेस्टइंडीज 3 अगस्त को भरेंगे अमेरिका के लिए उड़ान

भारत और वेस्टइंडीज बीच चौथा और पांचवां टेस्ट मैच 6 और 7 अगस्त को यूएस के फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

India vs West Indies (Source: Twitter)
India vs West Indies (Source: Twitter)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरी में से तीन टी-20 मुकाबले पूरे हो चुके हैं। भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। लेकिन दोनों टीमों के बीच बचे हुए अंतिम दो टी-20 मैच फ्लोरिडा के यूएस में खेले जाएंगे। हालांकि अभी तक टीमों को वीजा न मिलने पर संदेह बना हुआ है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि वीजा में जो भी परेशानी आ रही है वह ठीक हो जाएगी क्योंकि टीम के सदस्य अब अपने वीजा के लिए बुधवार (3 अगस्त) को गुयाना के लिए उड़ान भरने वाले हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के इस टी-20 सीरीज में देखें गए कई उतार-चढ़ाव 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज में अब तक कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। वीजा को लेकर परेशानी और 1 अगस्त को दूसरा टी-20 मैच देर से शुरू किया गया क्योंकि खिलाड़ियों का सामान समय पर नहीं आया था। 1 और 2 अगस्त को लगातार दो मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होने वाले थे, लेकिन देरी के कारण दोनों खेलों के समय में बदलाव किया गया।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारी ने क्रिकबज से कहा कि, “मैं यह नहीं कह सकता कि वीजा की समस्या खत्म हो चुकी है जब तक वीजा खिलाड़ियों के हाथ में नहीं आ जाता। हमें उम्मीद रखने की जरूरत है। गुयाना में बुधवार के लिए यूएस वीजा एंट्री अपॉइंटमेंट बुक किए गए हैं। सभी आवेदन और डॉक्युमेंट्स दे दिए जा चुके हैं। इसके अलावा हमारा आगे की चीजों पर कोई नियंत्रण नहीं है।”

दूसरी योजना के विचार में बोर्ड 

मियामी के एक सूत्र के अनुसार, सीडब्ल्यूआई दूसरी योजना के बारे में भी सोच रहा है। सूत्र ने कहा कि त्रिनिदाद इन मैचों के लिए बैक-अप प्लान में रहेगा। लेकिन सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष ने अपने बोर्ड की दूसरी योजना के बारे में बात करने से इनकार कर दिया।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 अगस्त को तीसरा टी-20 मैच मैच खेला गया। दोनों टीमों ने अच्छी बल्लेबाजी दिखाई लेकिन भारत का पलड़ा भारी रहा। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार अरधशातक जड़कर टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। भारत ने 7 विकेट से मैच जीता।

(Image Credit : Kartikeya Singh/Twitter)

111 महीने बाद अपने परिवार से मिला यह भारतीय क्रिकेटर, मां को देखकर हुआ भावुक!

डिओगो जोटा ने लिवरपूल के साथ एक नया अनुबंध किया साइन