in

NZ vs IND 2nd T20I: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराया, सूर्यकुमार के बाद दीपक हुड्डा ने गेंदबाजी में दिखाया कमाल

सूर्यकुमार को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ मैच चुना गया।

टीम इंडिया ने रविवार को माउंट मॉन्गनुई में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेन इन ब्लू ने सूर्यकुमार यादव के शतक की मदद से 192 रनों का विशाल कीवी टीम के सामने रखा। इसके जवाब में केन विलियमसन एंड कंपनी 18.5 ओवर में 126 रन पर ही ढेर हो गई। भारत के लिए दीपक हुड्डा ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए।

126 रन पर ऑलआउट हुई कीवी टीम

भारत द्वारा दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद ही खराब हुई और सलामी बल्लेबाज फिन एलेन बिना खाता खोले ही पारी की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेवोन कॉनवे और केन विलिमयसन ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी की। हालांकि, कॉनवे (25) के आउट होने के बाद कीवी टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।

कप्तान केन ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। उन्होंने आउट होने से पहले 52 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों पर अंत तक दबाव बनाए रखा और केन विलियमसन की पूरी टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने शानदार वापसी की और 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं दीपक हुड्डा ने भारत की गेंदबाजी में चार चांद लगाते हुए 2.5 ओवर सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

मैदान पर आया सूर्यकुमार का तूफान

इससे पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इशान किशन और ऋषभ पंत ने पारी की शुरुआती की। हालांकि, पंत एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 13 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मैदान में सूर्यकुमार यादव नाम का तूफान आया।

उन्होंने पहले श्रेयस अय्यर (13) के साथ 39 रन और फिर हार्दिक पांड्या (13) के साथ 82 रनों की पार्टनरशिप की। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना दूसरा शतक जड़ा। वह अंत तक टिके रहे और 111 रन बनाकर नाबाद लौटे।

सूर्यकुमार के शतक की मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रनों का स्कोर बनाया। इशान किशन ने 31 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। वहीं कीवी टीम के लिए अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने तीन विकेट हासिल किए।

फीफा वर्ल्ड कप FIFA WORLD CUP 2022 SCHEDULE

फीफा वर्ल्ड कप 2022: जानें कब और कहां होंगे मैच और शेड्यूल की पूरी जानकारी

रवि शास्त्री संजू सैमसन

‘शर्मनाक’ रवि शास्त्री का वर्ल्ड कप का पुराना वीडियो हो रहा वायरल, फैंस को आया गुस्सा