in

भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार के बल्ले ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 76, ऋषभ पंत ने नाबाद 33 और श्रेयस अय्यर ने 24 रन बनाए।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 अगस्त को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने शानदार वापसी करते हुए 7 विकेट से मैच में जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराया था, वहीं वेस्टइंडीज के ओबेड मैकॉय ने भारत की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी।

बात करें तीसरे टी-20 कि तो भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा को आराम देकर उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया था।

वेस्टइंडीज की पारी

बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने पारी की अच्छी शुरुआत की और 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 32 रन बनाए थे। लेकिन उन्हें पहला झटका 57 रन पर लगा, हार्दिक पांड्या ने ब्रेंडन किंग को 20 रन पर ही आउट कर दिया। काईल मेयर्स की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने 38 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मेयर्स एक तरह धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं निकोलस पूरन दूसरी छोर को संभाल कर खेल रहे थे। लेकिन स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार ने पूरन का विकेट लेकर वेस्टइंडीज की इस जोड़ी को तोड़ा। पूरन बस 22 रन बनाकर वापस लौट गए।

मेयर्स 16 ओवर तक टीम की तरफ से खड़े थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें आउट कर वेस्टइंडीज के रन पर ब्रेक लगाया। मेयर्स 50 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट लके नुकसान पर 164 रन का स्कोर बनाया।

भारत की पारी 

165 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के अंदर जोश भरपूर नजर आया। कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग की। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के टीम के 53 रन थे। बता दें कि पारी की शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा 5 गेंदों पर 11 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन वह चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट दे दिया गया। सूर्यकुमार का साथ देने श्रेयस अय्यर आए जिन्होंने 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर अपना विकेट खो दिया। सुर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के बीच दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई।

सूर्यकुमार का साथ देने पंत आए और दोनों ने मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 76 और ऋषभ पंत ने नाबाद 33 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से आग बरसाए और मात्र 44 गेंदों में 76 रन बनाया। सूर्यकुमार ने 8 चौके और 4 छक्के लगाकर 172.73 की स्ट्राइक रेट के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

भारत ने इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच चौथा टी-20 मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा।

Jaideep Dahiya-Mohit Nandal (Image source- Twitter)

प्रो कबड्डी लीग 9 : हरियाणा स्टीलर्स ने डिफेंसिव जोड़ी जयदीप दहिया-मोहित नंदल समेत पांच खिलाड़ियों को किया रिटेन

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : पांचवें दिन भारत ने टीटी और लॉन बॉल्स में जीता गोल्ड, बैडमिंटन मिश्रित टीम में सिल्वर लगा हाथ