Advertisment

इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, फैंस बोले "गधों की फौज कुछ नहीं उखाड़ पाई"

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान टीम को 80 गेंदे शेष रहते 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Rajvardhan Hangargekar takes 5-wicket

Rajvardhan Hangargekar takes 5-wicket

बीते दिन यानी 19 जुलाई को भारत ए और पाकिस्तान ए के बीच इमर्जिंग एशिया कप का रोमांचक मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह अहम मैच टूर्नामेंट का 12वां मुकाबला था। जिसमें भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान टीम को 80 गेंदे शेष रहते 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारतीय टीम तीन टेस्ट मुकाबलों में तीन जीत के साथ सबसे टॉप पर पहुंच चुकी है।

Advertisment

साई सुदर्शन और हंगरगेकर की बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने दर्ज की रोमांचक जीत

श्रीलंका में चल रहे इमर्जिंग मेन्स एशिया कप 2023 में पाकिस्तान ए और भारत ए के बीच जोरदार मुकाबला खेला गया।  कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेल गए इस मुकाबले में स्टार इंडिया ए के तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की और अपने लिस्ट-ए करियर का दूसरा पांच विकेट हासिल किया।

हंगरगेकर की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ए ने पाकिस्तान ए को 48 ओवर में 205 रन पर समेट दिया। हंगारगेकर के अलावा मानव सुथार ने 10 ओवरों में 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही। भारतीय सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अभिषेक के रूप में पाकिस्तान ए को स्पिन गेंदबाज मुबासिर खान ने पहली सफलता दिलवाई।

Advertisment

हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद साई सुदर्शन ने अपनी आईपीएल की शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए नाबाद 104 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलवाई। साई के अलावा निकिन जोस ने 64 गेंदों पर 53 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं कप्तान यश ढुल ने 19 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को 8 विकेट से मैच जीतवाया।

इस मुकाबले में पाकिस्तान की सीनियर टीम से खेल चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम से लेकर शाहनवाज दहानी फीके नजर आए। मोहम्मद वसीम ने 5 ओवरों में 21 रन दिए लेकिन इनको एक भी सफला नहीं मिली। वहीं शहनवाज दहानी ने 5.4 ओवरों में 7.05 की इकॉनमी से 40 रन दिए थे। पाकिस्तान की ओर से मुबासिर खान और मेहरान मुम्ताज ने एक-एक विकेट चटकाए।

यहां देखिए भारत की जीत पर फैंस के रिएक्शन

Advertisment

 

 

 

India Cricket News T20-2023 Pakistan ACC Emerging Teams Asia Cup 2023