Advertisment

ACC Emerging Asia Cup में फिक्सिंग का शिकार हुआ भारत, फाइनल में अंपायर की चीटिंग का सबूत वायरल!

ACC Emerging Asia Cup वनडे टूर्नामेंट के फाइनल मैच में भारत ए को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से करारी हार का सामना करना पड़ा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
ACC EMERGING ASIA CUP 2023

ACC EMERGING ASIA CUP 2023

ACC Emerging Asia Cup वनडे टूर्नामेंट के फाइनल मैच में भारत ए को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से करारी हार का सामना करना पड़ा।

Advertisment

रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में भारत पाकिस्तान से 128 रनों के बड़े अंतर से हार गया। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलने पर पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 352 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान के लिए तैयब ताहिर ने 71 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए। साहिबज़ादा फरहान (65), सईम अयूब (59) ने अर्धशतक बनाए, जबकि ओमैर यूसुफ (35) और मुबासिर खान (35) ने रन बनाए और टीम को मदद की।

जीत के लिए 353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पाक गेंदबाजों के निशाने पर आ गई। उन्होंने 40 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर सिर्फ 224 रन बनाए। भारतीय ओपनर अभिषेक शर्मा (61) ने अर्धशतक लगाया। कप्तान यश ढुल (39) और साई सुदर्शन (29) रन बनाये।

ACC Emerging Asia Cup: भारत-पाक मैच में अंपायर की गलती से फैंस नाराज 

भारत की हार के बाद अब इन सबके बीच अंपायर के एक फैसले की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है। इससे जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। भारत ए के सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर अरशद इकबाल की गेंद पर आउट हो गए।

मोहम्मद हैरिस को साई सुदर्शन ने कैच कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। थर्ड अंपायर ने गेंद को वैध करार दिया, लेकिन कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने इसकी आलोचना की। दरअसल, अरशद का पैर वास्तव में लाइन से बाहर लग रहा था। ऐसी स्थिति में गेंद को नो बॉल घोषित किया जाना चाहिए था। लेकिन कहा जा रहा है कि ऐसा नहीं हुआ।

ACC Emerging Asia Cup fans reaction-अंपायर के इस फैसले से फैंस बेहद ही नाराज हैं और सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। आइए देखें फैंस का रिएक्शन:-

 

General News India Cricket News Pakistan ACC Emerging Teams Asia Cup 2023