Advertisment

भारत-पाकिस्तान मैच रद्द! सुरक्षा एजेंसी की चेतावनी की बाद तारीख को लेकर लिया गया बड़ा फैसला

दरअसल 15 अक्टूबर से नवरात्रा शुरु होने वाले हैं। इंटरनेशनल बोर्ड द्वारा जारी वर्तमान शेड्यूल के मुताबिक उसी दिन भारत और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मैच खेला जाना तय था।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs PAK World Cup Ticket World Cup 2023 tickets India vs Pakistan in Ahmedabad might be moved

India vs Pakistan in Ahmedabad might be moved

भारत साल के आखिर में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है। जिसका आगाज 5 अक्टूबर को गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। 48 दिनों तक चलने वाले इस मेगा टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

Advertisment

हालांकि भारत की मेजबानी में खेले जाने की वजह से भारत को टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया 2011 में यह कारनामा पहले भी कर चुकी है। हालांकि फैंस  को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा इंतजार 15 अक्टूबर को खेले जाने वाले सबसे रोमांचक मुकाबले का था लेकिन बीते दिन यानी 26 जुलाई को इंडियन एक्प्रेस की एक रिपोर्ट ने सुरक्षा कारणों के हवाले से मुकाबले के वापस रिशेड्यूल किए जाने का दावा करके सभी को चौंका दिया है।

 

15 अक्टूबर की जगह इस दिन खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला

Advertisment

दरअसल 15 अक्टूबर से नवरात्रा शुरु होने वाले हैं। इंटरनेशनल बोर्ड द्वारा जारी वर्तमान शेड्यूल के मुताबिक उसी दिन भारत और पाकिस्तान का वर्ल्ड कप मैच खेला जाना तय था। मगर नवरात्रा के चलते गुजरात में उस दिन रात को बड़े पैमाने पर गरबा का आयोजन किया जाता है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने इंडियन क्रिकेट बोर्ड को यात्रा कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी थी।

इस बीच क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट ने दावा किया हैं कि भारत-पाक महामुकाबला 15 अक्टूबर, रविवार की बजाय 14 अक्टूबर, शनिवार को खेला जा सकता हैं। वहीं 14 अक्टूबर को फिलहाल शेड्यूल के मुताबिक दो मुकाबले खेले जाने वाले हैं। दिन के पहले मुकाबले में  इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ये मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा। वहीं चेन्नई में होने वाले डे-नाईट मुकाबले में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा। अब देखना होगा कि दोनों में से कौनसा मुकाबला 15 अक्तूबर को शिफ़्ट होगा।

गौरतलब है कि भारत अपने वर्ल्ड कप सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर से चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करने वाली है। वहीं पाकिस्तान का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को हैदराबाद में क्वालिफायर 1 से होगा।

Advertisment

यहां देखिए क्रिकइंफो की रिपोर्ट

India Virat Kohli Cricket News T20-2023 Pakistan Babar Azam One Day International ODI World Cup 2023