Advertisment

India vs Australia 1st T20I Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच पर मंडराया संकट के बादल, जानिए क्यों हो सकता है मैच रद्द?

author-image
Joseph T J
New Update
aca-vdca cricket stadium

aca-vdca cricket stadium

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत और छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 का आगाज आज यानी 23 नवंबर से होने वाला हैं। सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला विशाखापट्टनम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। हालांकि सीरीज के पहले मुकाबले पर बारिश के चलते संकट के बादल छाए हुए हैं। मौसम के बदले मिजाज के चलते दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला रद्द किया जा सकता हैं। 

Advertisment

सूर्या के हाथ में होगी टीम की कमान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज का पहला टी-20 मैच विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा। भारत पहले ही  रविवार को कंगारुओं के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल हार गया। मेगा टूर्नामेंट के बाद अधिकांश सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। भारत की टीम में केवल सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन हैं जो विश्व कप में खेले थे।

सूर्या पहली बार टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। पहले तीन मैचों के लिए उनके उपकप्तानी की कमान रुतुराज गायकवाड़ को दी गई हैं। हालांकि आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर टीम में शामिल होंगे।

Advertisment

बता दें कि डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच ऐतिहासिक रूप से बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही है। मैच शाम को होने से खेल के उत्तरार्ध में ओस पड़ने की संभावना है. टॉस एक महत्वपूर्ण कारक होगा क्योंकि टीम टॉस जीतने के बाद पीछा करना पसंद करेगी।

विजाग में बारिश का हाल?

Rain Alert



वेदर रिपोर्ट के अनुसार, विशाखापट्टनम में तापमान लगभग 28 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता लगभग 63% तक रहने की उम्मीद है। शहर में बारिश की 60% संभावना है, मुख्य रूप से मैच शुरू होने से पहले पूर्वानुमान लगाया गया है, यह सुबह और बाद में दोपहर में हो सकती है। मौसम की वजह से इस बात की बहुत कम संभावना है कि टॉस में देरी हो सकती है। लेकिन पूरा मैच रद्द होने की उम्मीद नहीं है। मैच के दौरान स्टेडियम में कोहरा छाया रहेगा, जिससे खेल प्रभावित हो सकता है, खासकर गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों के लिए क्योंकि इससे दृश्यता प्रभावित हो सकती है।

India vs Australia 1st T20I Weather Report: India vs Australia 1st T20I