Advertisment

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट: टीम इंडिया ने दिया विशाल लक्ष्य, लड़खड़ाई कीवी टीम की पारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन के अंत में टीम इंडिया का पलड़ा भारी हो चुका है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
India. (Photo Source: BCCI)

India. (Photo Source: BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। इस मैच में अब तक भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। पहली पारी में 325 रन बनाने के बाद रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेट दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने कीवी टीम को फॉलोऑन देने का फैसला नहीं किया। तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले भारत 69 रन बना लिए थे।

Advertisment

मयंक-पुजारा ने दिलाई मजबूत शुरुआत

तीसरे दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया की नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने 69 रनों से स्कोर को आगे बढ़ाया और शतकीय साझेदारी की। इसी बीच मयंक ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया, लेकिन पुजारा तीन रनों से यह आंकड़ा नहीं छू पाए और आउट हो गए। इसके बाद मयंक भी अपनी पारी ज्यादा लम्बी नहीं चला सके और एजाज पटेल की गेंद पर चलता बने। हालांकि, शुभमन गिल और विराट कोहली ने और कोई झटका नहीं लगने दिया, जिससे लंच पर स्कोर 142-2 था।

भारत ने आखिर दे ही दिया न्यूजीलैंड को लक्ष्य

Advertisment

लंच के बाद गिल और कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी भी हुई। हालांकि, जिस तरह पुजारा अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए थे, ठीक वैसे ही गिल भी 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद निचले क्रम में आकर अक्षर पटेल ने बड़े शॉट लगाए जिसके बाद कोहली ने 276 रनों पर पारी घोषित की। एकबार फिर कीवी टीम के लिए एजाज पटेल सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 540 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी न्यूजीलैंड ने एक विकेट जल्दी खो दिया।

विशाल लक्ष्य के आगे कीवी पारी लड़खड़ाई

चायकाल के बाद न्यूजीलैंड के लिए उतरे विल यंग और डैरेल मिचल ने कीवी टीम की पारी को संभालने की कोशिश की। इस दौरान डैरेल मिचल ने अर्धशतक भी लगाया और एक छोर से डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर से पहले यंग और फिर अनुभवी रॉस टेलर एकबार फिर विफल रहे। मिचल को इसके बाद हेनरी निकोलस का साथ मिला, लेकिन उन्हें अक्षर पटेल ने चलता किया। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 140 रन बना लिए हैं और वे अब भी लक्ष्य से 400 रन से दूर हैं।

Cricket News India General News New Zealand India vs New Zealand 2023