in

रॉस टेलर के थप्पड़ वाले विवाद पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड और राजस्थान रॉयल्स बोर्ड ने कही ये बात…

रॉस टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में खुलासा किया है कि साल 2011 में राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें थप्पड़ मारा था।

Ross Taylor
Ross Taylor (Image Credit Twitter)

इंडियन टी-20 लीग अक्सर विवादों से जुड़ा रहा है। अब रॉस टेलर के थप्पड़ वाले विवाद ने इंडियन टी-20 लीग और भारतीय क्रिकेट बोर्ड में तूफान खड़ा कर दिया है। हाल ही में जारी अपनी आत्मकथा में, टेलर ने खुलासा किया कि उन्हें राजस्थान रॉयल्स के एक मालिक ने थप्पड़ मारा था। टेलर साल 2011 की नीलामी में राजस्थान फ्रैंचाइज़ी द्वारा खरीदे गए थे, इससे पहले वह साल 2008 से 2010 तक बैंगलोर टीम का हिस्सा थे।

क्या कहा था टेलर ने?

टेलर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि, “जब हमारी राजस्थान टीम मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेल 195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी तब मैं जीरो पर आउट हो गया था और हमारी टीम लक्ष्य तक पहुँच भी नहीं पाई थी। मैच के बाद टीम, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर मौजूद बार में थे। लिज हर्ले भी वॉर्न के साथ वहां मौजूद थीं। फिर राजस्थान रॉयल्स के मालिकों में से एक उनके पास आकर बोलते हैं कि रॉस हम तुम्हें मिलियन डॉलर रुपये जीरो पर आउट होने के लिए नहीं देते और मुझे चेहरे पर 3-4 बार थप्पड़ भी मारा।”

टेलर ने लिखा कि, “वह यह बोलते हुए हंस रहे थे और उनके थप्पड़ इतने जोर से नहीं लगे, लेकिन मुझे यकीन नहीं था कि ऐसा होग। मैं वहाँ पर इसे कॉई बड़ा मुद्दा नहीं बनाना चाहता था, लेकिन मैं सोच भी नहीं सकता ऐसी चीजें एक पेशेवर खेल में हो रहे हैं।”

रॉस टेलर के विवाद पर चुप है भारतीय क्रिकेट बोर्ड

टेलर का यह विवाद सुर्खियों में बना हुआ है। अब तक, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस विषय पर चुप रहने का फैसला किया है। अधिकारियों से पूछे जानें पर एक ने कथित तौर पर कहा है, “मैं अभी यात्रा कर रहा हूं, इसलिए मुझे नहीं पता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।”

दूसरी ओर, जब फ्रेंचाइजी मालिकों से इस मामले पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने भी इस मामले पर चुप रहने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के एक टॉप लेवल अधिकारी ने कहा, “हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।”

जानकारी के अनुसार बता दें कि पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और बिजनेस टाइकून राज कुंद्रा साल 2008 से 2013 तक टीम में शेयरहोल्डर थे। और, फैंस अनुमान लग रहे हैं कि ऐसी हरकत करने वाले इंसान शिल्पा शेट्टी के पति हो सकते हैं।

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर क्रिकेटरों ने अपने-अपने अंदाज में दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

रवींद्र जडेजा अब नहीं होंगे चेन्नई टीम में शामिल? रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा