Advertisment

टीम इंडिया के क्रिकेटर जिसने 66 साल की उम्र में 38 साल की महिला से की शादी...कैसे पनपा प्यार?

Read to find out Indian Former cricketer Arun Lal Love Story and his career.

author-image
Joseph T J
New Update
jaheer

Indian Former cricketer Arun Lal Love Story

टीम इंडिया के क्रिकेटर अरुण लाल: कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने दूसरी शादी की है। उदाहरण के लिए, विनोद कांबली, जवाहरलाल श्रीनाथ, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, योगराज सिंह, दिनेश कार्तिक आदि। पूर्व खिलाड़ी अरुण लाल भी इस सूची में हैं। 

Advertisment

 अरुण लाल ने भारतीय टीम के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे मैच खेले हैं. कुछ साल पहले उन्होंने अपनी पहली पत्नी रीना को तलाक दे दिया था। इससे पहले अरुण लाल की बुलबुल सागा नाम की लड़की से दोस्ती हुई और बाद में ये रिश्ता प्यार में बदल गया.

Advertisment

दोनों की पहली मुलाकात दोस्तों के जरिए एक पार्टी में हुई थी.. फिर कई मुलाकातों से दोनों के बीच प्यार बढ़ गया। बाद में अरुण लाल ने 2022 में बुलबुल साहा से शादी कर ली। इससे जुड़ी तस्वीरों ने देशभर में सनसनी मचा दी थी.

इससे पहले अरुण लाल रणजी ट्रॉफी सीरीज में खेल रही बंगाल टीम के कोच थे. विवाह के अवसर पर उन्होंने अपना पद त्याग दिया। गौरतलब है कि अरुण लाल ने भारत की ओर से खेले गए कई मैचों में कमेंटेटर के तौर पर काम किया है.

982 और 1989 की अवधि के दौरान भारत का किया प्रतिनिधित्व

अरुण लाल ने 1982 और 1989 की अवधि के दौरान 16 टेस्ट और 13 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने भारत की ओर से सात अंतरराष्ट्रीय अर्द्धशतक बनाए। हालांकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा करने के बावजूद वह टीम इंडिया से अंदर और बाहर होते रहे। फिर संन्यास लेने के बाद कमेंट्री से जुड़ गए। जबड़े के कैंसर के दौरान वह कमेंट्री से दूर रहे।

बाद में वे बंगाल के लिए कोचिंग की भूमिका निभाने के लिए लौट आए। लाल के पदभार संभालने के बाद से बंगाल ने महत्वपूर्ण विकास किए हैं। बंगाल 2019-2020 रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची, जहां उसके सामने सौराष्ट्र था। हालांकि, बंगाल ट्रॉफी जीतने से चूक गया और सौराष्ट्र ने पहली पारी में एक करीबी बढ़त से जीत हासिल की।

Arun Lal Love Story