in

शुभमन गिल ने पाकिस्तानी कप्तान को पछाड़कर दर्ज किया शानदार रिकॉर्ड, फैन्स ने फिर भी किया ट्रोल

वनडे सीरीज का आखिरी मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा।

Shubman Gill शुभमन गिल
Shubman Gill

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर गिल ने कैरेबियन टीम के साथ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की 3 पारियों में केवल 45 रन बनाए थे। इसके बाद गिल वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं।

29 जुलाई को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में गिल को अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद वो इस पारी को एक बार फिर बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। हालांकि, लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद शुभमन गिल ने 26 वनडे पारियों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को पीछे छोड़कर सभी को हैरान कर दिया है।

शुभमन गिल 26 वनडे पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

आईपीएल 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल उस फॉर्म को पहले ऑस्ट्रेलिया और अब वेस्टइंडीज के सामने दोहराने में नाकाम रहे हैं। गिल ओवल में खेले गए टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। उसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी गिल का निराशाजनक प्रदर्शन बदस्तूर जारी है। हालांकि, फिर भी गिल ने अब तक खेली गई 26 वनडे पारियों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

शुभमन गिल ने 26 वनडे पारियों में 61.45 की औसत और 104.88 के स्ट्राइक रेट से 1352 रन बना लिए हैं। जिनमें चार शतक, पांच अर्द्धशतक और एक दोहरा शतक शामिल है। वहीं बाबर आजम 25 पारियों में 1322 रनों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं और जोनाथन ट्रॉट 26 वनडे पारियां खेलने के बाद क्रमशः 1303 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। बाबर के अब तक के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 100 वनडे मैच खेले हैं और 98 पारियों में 5089 रन बनाए हैं, जिसमें 18 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं।

बाबर फिलहाल हाल ही में जारी वनडे रैंकिंग में नंबर एक रैंक के बल्लेबाज हैं। बाबर 886 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। वहीं गिल 738 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज की इतनी बड़ी उपलब्धि देखकर फैंस ने सोशल मीडिया पर कई मजेदार रिएक्शन दिए हैं।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

WI vs IND : दूसरे वनडे में भारत की हार पर आकाश चोपड़ा ने कसा तंज, कहा- यह एक्सपेरिमेंट करने का समय नहीं है

Stuart Broad

युवराज सिंह के हाथों टी-20 वर्ल्ड कप 2007 में हुई धुनाई के बारे में सोच आज भी सहम जाते हैं स्टुअर्ट ब्रॉड!