in

इंडियन टी-20 लीग, मैच 39: बैंगलोर बनाम राजस्थान मैच के बाद ये रही दोनों कप्तानों की प्रतिक्रियाएं

बैंगलोर के खिलाफ मैच जीतकर राजस्थान अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 39वें मैच में राजस्थान ने बैंगलोर को 29 रनों से हराया। इस जीत के साथ राजस्थान अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। टॉस जीतकर फाफ डु प्लेसिस ने राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। इसके बाद बैंगलोर के गेंदबाजों ने राजस्थान को 144 रन के स्कोर पर रोक दिया। हालांकि इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने में बैंगलोर की टीम सफल नहीं हो सकी।

इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर मैच में बल्ले से जादू नहीं बिखेर पाए। कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों में 27 रनों की सुलझी हुई पारी खेली। हालांकि युवा रियान पराग ने 31 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेलकर राजस्थान को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जोश हेजलवुड ने एक बार फिर बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने दो विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज और वानिंदु हसरंगा ने भी दो-दो विकेट लिए।

जब बैंगलोर लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली केवल नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली की तरह अन्य बल्लेबाजों ने भी संघर्ष किया। बैंगलोर की पूरी टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 115 रन पर सिमट गई। कुलदीप सेन गेंद के साथ स्टार थे, जिन्होंने चार विकेट झटके। वहीं अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने तीन सफलता हासिल की।

हार के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा-

हमने 20 रन अधिक दिए और कैच गिराए गए। 140 उस पिच पर बराबर स्कोर था। हमें शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को ठीक करने की जरूरत है। हमें बल्लेबाजी क्रम को बदलने की कोशिश करनी होगी और देखना होगा कि क्या यह काम करता है। हमें कोशिश करनी होगी और सकारात्मक रूप से खेलना होगा। कोहली ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की। महान खिलाड़ी इस तरह के दौर से गुजरते हैं। वह एक महान खिलाड़ी है और हमें अभी भी उनकी वापसी पर पूरा भरोसा है। उम्मीद है कि वह जल्द वापसी करेंगे। यह आत्मविश्वास का खेल है।

जीत के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा-

यह वाकई शानदार जीत है। पहले 15 ओवरों में शुरुआत के बाद, हमें रियान पराग पर विश्वास था। हम पिछले तीन-चार साल से उनका समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने आज दुनिया को यह दिखाया। मुझे लगा कि दूसरी पारी में कोई ओस नहीं होने से हम 10-15 रन कम थे। पिच से स्पिन को मदद मिल रही थी और दोहरी गति थी, इसलिए 150-160 का स्कोर अच्छा होता। लगभग सभी ने अब तक मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है। ड्रेसिंग रूम का माहौल वास्तव में महत्वपूर्ण है। हम विकेट और विपक्षी के हिसाब से कुछ बदलाव करते हैं, लेकिन संवाद बहुत महत्वपूर्ण है।

प्लेयर ऑफ द मैच रियान पराग ने कहा-

फ्रेंचाइजी ने पिछले तीन वर्षों से मुझ पर विश्वास दिखाया है और मैं थोड़ा-थोड़ा करके उस पर खरा उतर रहा हूं। मुझे दबाव पसंद है और मैं सिर्फ अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन कर रहा हूं। हम सहमत हुए कि इस विकेट पर 140 का स्कोर अच्छा रहा। हमने आखिरी दो ओवरों में बड़ा प्रदर्शन करने का फैसला किया। मैं उनके दूसरे ओवर में हसरंगा को निशाना बनाना चाहता था, लेकिन हमने विकेट गंवाए, और इसलिए मुझे हेजलवुड और हर्षल के पीछे रणनीति बनानी पड़ी।

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022 : देखिए बैंगलोर बनाम राजस्थान मैच के कुछ मजेदार मीम्स

Harshal Patel and Riyan Parag. (Photo Source: Twitter)

रियान पराग के साथ जबरदस्त बहस के बाद हर्षल पटेल ने की ये घटिया हरकत, उड़ाई खेल भावना की धज्जियां