in

इंडियन टी-20 लीग, मैच 40: गुजरात बनाम हैदराबाद मैच के बाद ये रही दोनों कप्तानों की प्रतिक्रियाएं

हैदराबाद के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने 5 विकेट चटकाए।

Sunrisers Hyderabad: (Source: BCCI/IPL)
Sunrisers Hyderabad: (Source: BCCI/IPL)

गुजरात ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन टी-20 लीग 2022 के 40वें मैच में हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। मैच अंतिम ओवर तक खिंचा जिसमें गुजरात के राहुल तेवतिया और राशिद खान ने अपना लोहा मनवाते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इसी के साथ गुजरात अंकतालिका में एकबार फिर शीर्ष पर पहुँच गई है।

गुजरात ने टॉस जीता और उन्हें पहले गेंदबाजी करने में कोई झिझक नहीं हुई। केन विलियमसन और राहुल त्रिपाठी को मोहम्मद शमी ने जल्दी पवेलियन भेज दिया, लेकिन फिर अभिषेक शर्मा (65) और एडिन मारक्रम (56) ने हैदराबाद को पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े और अंत में शानदार फिनिश की नींव रखी। शशांक सिंह ने 6 गेंदों में तूफानी 25 रन बनाकर हैदराबाद को 195/6 का विशाल स्कोर खड़ा करने में सहायता की।

जवाब में गुजरात ने अच्छी शुरुआत की जिसमें दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने विरोधी गेंदबाजी पर करारा प्रहार किया। गिल और हार्दिक पांड्या को जल्द ही उमरान मलिक ने तेजतर्रार रफ्तार वाली गेंदों से आउट किया। हालांकि, साहा ने एक छोर से 38 गेंदों में 68 रन बनाए परन्तु उन्हें भी उमरान ने तूफानी यॉर्कर गेंद फेंककर चलता किया।

मलिक ने इसके बाद डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को लगातार गेंदों में तेज गति से आउट करते हुए इंडियन टी-20 लीग में पहली बार पांच विकेट हॉल अपने नाम दर्चज किया। मलिक के शानदार स्पैल के बावजूद राहुल तेवतिया (40*) और राशिद खान (31*) ने अंत में कुछ धमाकेदार शॉट्स लगाकर गुजरात को अंतिम ओवर में आवश्यक 22 रन बनवा दिए।

पराजित कप्तान केन विलियमसन:

यह एक शानदार क्रिकेट मैच था जिसमें पूरे 40 ओवर के दौरान उतार-चढ़ाव देखने को मिले। मुकाबला किसी भी दिशा में जा सकता था, लेकिन हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। अंकतालिका के ऊपरी हाफ में एक और बेहतरीन प्रदर्शन। शशांक सिंह ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन अंत किया। गुजरात को श्रेय जाता है जो उन्होंने शानदार खेल दिखाया, हम इस मैच से सकारात्मक पहलू याद रखेंगे।

वह (मलिक) शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, उनके द्वारा बेमिसाल प्रदर्शन। यदि आपकी लाइन और लेंग्थ सटीक नहीं है तो गेंद कहीं भी जा सकती है। उन्होंने (राशिद) इस टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया है, और एक बार फिर उन्होंने यह करके दिखाया। हमारे लिए सीखने को काफी कुछ है लेकिन दो मजबूत टीमों के बीच ऐसे रोमांचक मुकाबले होते हैं। वह (यान्सिन) शानदार वापसी करेंगे, इस तरह के कई मुकाबले रहे हैं। कभी-कभी आप बेहतर टीम से हार जाते हैं, उनको (गुजरात) श्रेय जाता है जिस तरह से उन्होंने शानदार खेल दिखाया।

विजयी कप्तान हार्दिक पांड्या:

मैं अक्सर ड्रेसिंग रूम में मजाक करता रहता हूं कि भगवान हमसे कह रहे हैं ‘आप लोग अच्छे इंसान हैं। मैं आपकी मदद करूंगा’। यह इतना ज्यादा हो रहा है कि मुझे डर है कि कहीं नॉकआउट मुकाबलों में हमारी किस्मत दूर ना चली जाए। हम काफी आरामदायक माहौल रखते हैं और सभी आगे आकर योगदान दे रहे हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि खिलाड़ियों को पूरा समर्थन मिले।

(अपनी गेंदबाजी फिटनेस पर) यह मेरी गेंदबाजी का प्रबंधन करने का सिर्फ एक सचेत निर्णय है, योजना है कि जब भी टीम को मेरी जरूरत हो, गेंदबाजी करूं। यह एक लंबा टूर्नामेंट है और मैं जल्दी उत्साहित नहीं होना चाहता। हम काफी व्यावहारिक हैं, हमने इन परिस्थितियों को जीतने पर चर्चा की है और शिविर में काफी आत्मविश्वास है। डगआउट में शांत रहना महत्वपूर्ण है, इसका बहुत सारा श्रेय सपोर्ट स्टाफ को जाता है कि वे खिलाड़ियों को कैसे संभाल रहे हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच उमरान मलिक:

मैं हमेशा से तेज फेंकता हूं लेकिन ,मैं कोशिश कर रहा हूं कि बेहतर लाइन और लेंग्थ पर गेंद डालूं। योजना थी कि मैं मिश्रण करता रहूं। स्टंप्स पर अटैक करने की योजना थी जो मेरे लिए काम कर गया। 155 किमी/घंटे, उम्मीद है यह हो जाए लेकिन मेरा प्रमुख लक्ष्य अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए विकेट चटकाना है।

(Image Source: BCCI/IPL)

राशिद खान के छक्कों ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को दिलाई जीत तो सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए गुजरात बनाम हैदराबाद मैच के कुछ मजेदार मीम्स