in

Indian T20 League 2022: देखिए मुंबई बनाम कोलकाता मैच के कुछ मजेदार मीम्स

Pat Cummins and Venkatesh Iyer (Photo Source: BCCI)
Pat Cummins and Venkatesh Iyer (Photo Source: BCCI)

मुंबई ने इंडियन टी-20 लीग 2022 के 56वें मैच में कोलकाता के साथ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ंत की। हालाँकि, मुंबई पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन कोलकाता को अब भी टूर्नामेंट में आगे जाने की उम्मीद है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम की नजरें कोलकाता के खिलाफ जीत की हैट्रिक बनाने पर थीं लेकिन श्रेयस के नेतृत्व वाली टीम ने 165 रनों का बखूबी बचाव करते हुए 52 रनों की जीत दर्ज की।

पहली पारी की शुरुआत बहुत अच्छी रही, जिसमें वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने क्रीज पर एक-दूसरे का समर्थन करते हुए 50+ रन की साझेदारी की। मुंबई को पहली सफलता तब मिली जब उन्होंने पावरप्ले के अंतिम ओवर में वेंकटेश अय्यर (24 गेंदों में 43 रन) को आउट किया जिसके बाद नितीश राणा ने मैदान पर कदम रखा और एक रोमांचक पारी खेली।

मध्यक्रम के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके जिससे कोलकाता को पतन का सामना करना पड़ा। श्रेयस अय्यर (8 गेंदों में 6 रन) को मुरुगन अश्विन जबकि आंद्रे रसेल (5 गेंदों में 9 रन), राणा (26 गेंदों में 43 रन), शेल्डन जैक्सन (7 रन), सुनील नरेन और पैट कमिंस ने जसप्रीत बुमराह के सामने सरेंडर किया। बुमराह का यह इंडियन टी-20 लीग के इतिहास में पहला पांच विकेट हॉल है। रिंकू सिंह ने अंत में 19 गेंदों में 23 रन जोड़कर कोलकाता को 165 रनों तक पहुंचाया।

कोलकाता ने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को बहुत जल्दी झटका लगा जब उनके कप्तान रोहित शर्मा को एक विवादास्पद फैसले का सामना करते हुए सिर्फ दो रन बनाकर वापस जाना पड़ा। इसके कुछ ही देर बाद युवा तिलक वर्मा (5 गेंदों में 6 रन) का विकेट भी गिर गया। यहां से मुंबई के बल्लेबाजों ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन कोलकाता ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए और परिणामस्वरूप, मुंबई ने लय खो दी।

किशन (43 गेंदों में 51 रन) के अलावा मुंबई का कोई अन्य बल्लेबाज 15 से अधिक रन नहीं बना सका। कोलकाता के गेंदबाजों ने प्लेऑफ में जगह बनाने के उद्देश्य से मैच पर अपना दबदबा बनाया। पैट कमिंस 15वें ओवर में गेंद के साथ शानदार थे क्योंकि उन्होंने मुंबई के तीन विकेट लिए। अंतिम तीन बल्लेबाज रन आउट हो गए और मुंबई सिर्फ 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यहां देखिए मैच से जुड़े रोचक मीम्स:

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: जसप्रीत बुमराह के ‘पंजे’ पर फिरा पानी, कोलकाता ने मुंबई को 52 रनों से हराया

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

विवादास्पद तरीके से आउट होने पर दुखी मन से पवेलियन लौटे रोहित शर्मा, फैसले पर उठे सवाल