in

इंडियन टी-20 लीग 2022 के प्लेऑफ की मेजबानी मिली कोलकाता और अहमदाबाद को, महिला टी-20 चैलेंज की तारीखों का भी हुआ ऐलान

प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत 24 मई से होगी।

IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)
IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के लीग फेज़ का आधा हिस्सा पूरा हो गया है। अब तक हुए मैचों में जबरदस्त रोमांच, उत्साह और ड्रामा देखने को मिला है, जिससे प्रशंसकों का खूब मनोरंजन हुआ है। बीसीसीआई ने सीजन की शुरुआत से पहले बताया था कि कोरोना महामारी के मद्देनजर लीग फेज का आयोजन मुंबई के तीन एवं पुणे के स्टेडियम में होगा। वहीं, अब बोर्ड ने प्लेऑफ के मेजबान शहरों तथा महिला टी-20 चैलेंज की घोषणा कर दी है।

कोलकाता और अहमदाबाद को मिली प्लेऑफ की मेजबानी

बीसीसीआई ने शनिवार को अपैक्स काउंसिल की बैठक के बाद ऐलान किया कि 24 मई से शुरू होने वाले लीग के प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। जहां क्वालीफायर 1 (24 मई) और एलिमिनेटर (25 मई) की मेजबानी कोलकाता का ईडन गार्डन्स करेगा, वहीं क्वालीफायर 2 (27 मई) और फाइनल (29 मई) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे। इन चारों मैचों के लिए स्टेडियम में शत प्रतिशत दर्शक क्षमता को अनुमति दी गई है।

अगर बात करें अब तक के टूर्नामेंट की तो गुजरात टाइटन्स इस वक्त सबसे दमदार टीम नजर आ रही है, जहां हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम ने सात मैच में से 6 जीतकर 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। वहीं, दूसरे नंबर पर हैदराबाद काबिज है जिसमें उनके द्वारा लगातार पांच जीत खास चर्चा का विषय है। इसके अलावा लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई का जीत का खाता खुलना बाकी है और वे सातों मैच हार चुकी है।

महिला टी-20 चैलेंज की मेजबानी लखनऊ को मिली

बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा करते हुए बताया कि महिला टी-20 चैलेंज 2022 का आयोजन लखनऊ में 24 से 28 मई तक किया जाएगा। गांगुली ने कहा, “जहां तक पुरुषों के नॉक-आउट चरण के मैचों का संबंध है, यह कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा, जिसमें शत-प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति होगी। महिला टी-20 चैलेंजर लखनऊ के एकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।” इसमें तीन टीमें हिस्सा लेती हैं जिनकी कमान मिताली राज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर को मिलने की उम्मीद है।

(Image Source: BCCI/IPL)

Twitter Reactions: हैदराबाद ने बैंगलोर को 9 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की लगातार 5वीं जीत

Wriddhiman Saha And Boria Majumdar (Photo Source: Twitter)

रिद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार बोरिया मजूमदार पर लग सकता है दो साल का प्रतिबंध