Advertisment

T20 World Cup 2024 के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम का ऐलान, सामने आई तारीख

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) आगामी जून में होने वाला है। उससे पहले भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त रहेंगे। वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान आईपीएल के दौरान ही किया जा सकता है।

author-image
Joseph T J
New Update
Check out See the list of Indian bowlers who have taken hat-trick in ODI, this brilliant bowler did this feat twice.

Indian Cricket Team

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) आगामी जून में होने वाला है। उससे पहले भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त रहेंगे। वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान आईपीएल के दौरान ही किया जा सकता है। टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 1 मई तक सभी टीमों को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर देनी होगी। 

Advertisment

सभी टीमों को 1 मई तक करनी होगी टीम की घोषणा

स्पोर्ट्स तक के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने वाली टीमों को 1 मई तक 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान करना होगा। इसके अलावा इसमें 25 मई तक बदलाव किए जा सकते हैं। उसके बाद बदलाव करने के लिए आईसीसी के टेक्निल कमेटी का अप्रूवल लेना होगा। इस टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा। पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में दो एसोसिएट देशों के बीच मैच होगा। 

भारतीय टीम का अभियान 5 जून से होगा शुरू

इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगी। उसके बाद 9 को पाकिस्तान से, 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी। 

अब देखना होगा कि भारतीय टीम किसे वर्ल्ड कप के लिए मौका देती है। रोहित की कप्तानी में इस बार वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान किया जाएगा। अब देखना होगा कि उस समय में कितने खिलाड़ी फिट रहते हैं और कितने खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है। 

T20 World Cup 2024