in

भारतीय टीम पाकिस्तान की तरह लगातार कर रही ये गलती, इस दिग्गज ने चेताया

इस साल की शुरुआत में भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब तक 7 खिलाड़ियों को टीम की कप्तानी सौंपी है।

Indian Team
Indian Team

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 30 जुलाई को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की 3 मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक बार फिर कप्तानी में फेरबदल किए हैं। टीम ने सीनियर खिलाड़ियों में से विराट कोहली, नियमित कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, और जसप्रीत बुमराह को जिम्बाब्वे सीरीज के लिए आराम दिया है। यह सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। कोहली और बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे टी-20 सीरीज में भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

शिखर धवन ने अपनी कप्तानी में वनडे सीरीज में भारत को जीत दिलाई 

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से सीरीज में जीत दिलाने वाले शिखर धवन जिम्बाब्वे दौरे पर 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं। फैंस पहले से ही भारतीय क्रिकेट बॉर्ड के सीनियर खिलाड़ियों को सिर्फ एक सीरीज के बाद आराम देने के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं और ऐसा इस साल पहली बार नहीं हुआ है। भारतीय प्रबंधन ने इस साल 7 खिलाड़ियों के बीच कप्तानी में फेरबदल किए हैं।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू टी-20 श्रृंखला और बाद में आयरलैंड दौरे के लिए भी आराम दिया गया था। भारतीय प्रबंधन ने पिछले महीने ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी थी और इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी कप्तान बनाया गया था।

पाकिस्तान के दिग्गज ने दी चेतावनी 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ को यह फेरबदल से परेशानी है और उनका मानना ​​है कि भारत वही गलती कर रहा है जो पाकिस्तान ने 1990 के दशक में की थी।

लतीफ ने यूट्यूब पर कहा कि, “हर कोई बैकअप के बारे में बात करता है। लेकिन उन्होंने पिछले एक साल में सात बैकअप कप्तान बनाए हैं। यह मुझे भारत के इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है। विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, वे वही गलती दोहरा रहे हैं जो 1990 के दशक में पाकिस्तान ने की थी।”

कोई भी कप्तान लगातार नहीं खेल रहा है 

भारतीय टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में रोहित के डिप्टी यानि टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन इंडियन टी-20 लीग के खत्म होने के बाद उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है। वह पिछले कुछ महीनों से चोटिल थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी के लिए तैयार थे लेकिन वह कोविड पॉजिटिव पाए गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड राहुल और रोहित की ना मौजूदगी में बैकअप कप्तान की तलाश में हैं। लेकिन लतीफ का कहना है कि भारत का कोई भी कप्तान लगातार क्रिकेट नहीं खेल पा रहा है, टीम को सौरव गांगुली, एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे कप्तानों के नेतृत्व की जरूरत है।

Harmanpreet Kaur

कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को हराकर महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकार्ड, जानें

(Source: Twitter/TNPL)

TNPL 2022: बारिश से धुला फाइनल मैच, संयुक्त विजेता बनीं चेपॉक सुपर गिल्लीज और लाइका कोवई किंग्स की टीम