Advertisment

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर 26 जीत के सिलसिले को तोड़ा

टीम इंडिया ने शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 265 रनों के टारगेट का पीछा आसानी से किया।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Photo Credit Twitter)

(Photo Credit Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये अंतिम वनडे मैच में 2 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 26 वनडे मैच जीतने के सिलसिले को भी रोक दिया। टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से अब 30 सितंबर से शुरू होने वाले क्वींसलैंड में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में होगा, इसलिए इस जीत से टीम इंडिया का उत्साह बढ़ा है।

Advertisment

टीम ने हासिल किया टारगेट

टीम के शानदार जीत के बाद कप्तान मिताली राज ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा। टीम इंडिया ने शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 265 रनों के टारगेट का पीछा किया। 160 रन के स्कोर पर टीम इंडिया ने एक विकेट खोया था, लेकिन लगातार दो झटकों ने टीम को पीछे धकेल दिया। इंडिया ने नियमित विकेट खोये और 208 रन के स्कोर पर मिताली राज भी आउट हो गई, जिसके बाद जीत का पाला ऑस्ट्रेलिया की ओर झुक गया। हालांकि दीप्ति शर्मा (31) और स्नेह राणा (30) इंडिया को मैच में वापस ले आईं ।

खुश हैं कि हमने आखिरी गेम जीता

Advertisment

कप्तान ने कहा कि हम खुश हैं कि हमने आखिरी गेम जीता है, बस सभी से कहा कि ऑस्ट्रेलिया की जीत का सिलसिला 2018 में भारत के खिलाफ शुरू हुआ और हमें इस सिलसिला को तोड़ने की जरूरत है। हमें ए ग्रेड प्रदर्शन की जरूरत थी और जीत से हम खुश हैं। टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर लेते हैं, जिससे हमारी बैटिंग लाइन-अप में थोड़ी गहराई मिलती है। कप्तान ने आगे कहा कि झूलन गोस्वामी ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले तीन विकेट लिए और फिर 8 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम की जीत में भूमिका निभाई।

खेल को अंत तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे

गोस्वामी ने कहा कि हम बस खेल को अंत तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे। हम पिछला मुकाबला कुछ अंतर से हार गये थे, जो मेरे लिए और टीम के लिए मुश्किल था, लेकिन आज नया दिन था। मैंने सही जगह गेंदबाजी की और मुझे सफलता मिली। यह बहुत महत्वपूर्ण होता है कि आप मैदान में अपना बेस्ट प्रदर्शन करें। एक के बाद एक मैच खेलने के कारण मेरे शरीर में बहुत दर्द है, ठीक होने के लिए समय चाहिए, लेकिन मैं उम्मीद कर रही हूं कि गुलाबी गेंद के पहले टेस्ट का हिस्सा बनूंगी।

Advertisment

इससे पहले अंतिम वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेथ मूनी (52), एशले गार्डनर (67) और ताहलिया मैकग्राथ (47) रनों की मदद से 264 रन बनाये।

Cricket News General News India Mithali Raj