in

Asia Cup 2022: ‘भारत के टॉप ऑर्डर को शाहीन अफरीदी से डरने की जरूरत नहीं’, मुकाबले से पहले इस दिग्गज क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

एशिया कप का आगामी संस्करण 27 अगस्त से शुरू होने वाला है।

एशिया कप के आगामी संस्करण के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, जो 27 अगस्त से शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट में 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़त होने वाली है, जिसके लिए फैन्स काफी उत्साहित हैं। इस बीच भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उनका मानना है कि टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली आगामी एशिया कप में पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी का सामना करने के लिए तैयार नहीं है।

‘शाहीन अफरीदी से डरने की कोई जरूरत नहीं हैं’

आपको बता दें कि पिछले साल टी-20 विश्व कप में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था, तो शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इसलिए एशिया कप 2022 में भी अफरीदी और भारत के टॉप-3 बल्लेबाजों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में बताया कि कैसे मेन इन ब्लू अफरीदी को हावी होने से दूर रख सकता है। उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी से डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। बस इतना ध्यान दें कि अफरीदी फुल लेंथ गेंद और स्विंग कराने की ओर देखेगा। इसलिए उन्हें इसके लिए तैयार होना चाहिए।

कनेरिया का यह भी मानना है कि अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस टी-20 विश्व कप के बाद शायद खेलना जारी रखे। बता दें कि इंडियन टी-20 लीग 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले कार्तिक ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता है कि दिनेश कार्तिक टी-20 विश्व कप के बाद खेलना जारी रखेंगे। यह एशिया कप उनके लिए यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह टी-20 टीम में हैं। कई लोगों की निगाहें उनके फॉर्म, फिटनेस और वह कैसे मैच फिनिश करते हैं इस पर होंगी। भारत के पास हार्दिक जैसे अन्य हिटर भी हैं, इसलिए एशिया कप में अगर कार्तिक अच्छा करते हैं तो यह टी-20 विश्व कप उनका आखिरी टी-20 विश्व कप होगा।

Rudi Koertzen (Photo Source: Twitter)

वर्ल्ड क्रिकेट के मशहूर अंपायर रूडी कर्टजन का कार एक्सीडेंट में निधन

सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के बाद टेनिस को कहेंगी अलविदा