in

T-20 विश्व कप के बाद भारत का न्यूजीलैंड दौरा हुआ स्थगित

न्यूजीलैंड सरकार द्वारा बुधवार को नवीनतम एमआईक्यू आवंटन जारी करने के बाद यह निर्णय लिया गया।

New Zealand v India
New Zealand v India

टी-20 विश्व कप के बाद भारत का न्यूजीलैंड दौरा स्थगित कर दिया गया है। इसकी पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट के स्पोक्सपर्सन ने की है। हालांकि, इस दौरे के स्थगित होने को लेकर बीसीसीआई और न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बुधवार, 15 सितंबर को न्यूजीलैंड सरकार ने नवीनतम MIQ (managed isolation and quarantine) आवंटन जारी किया, जिसके बाद दौरों पर निर्णय लिए गया है।

2022 टी20 विश्व कप के बाद शिड्यूल होगा दौरा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत विराट कोहली एंड कंपनी उपमहाद्वीप में विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई के लिए सुपर लीग में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार थी। हालांकि यह दौरा अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी 20 विश्व कप के बाद शिड्यूल होगा। इसका मतलब है कि 2021 टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड में नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश केवल तीन मेहमान टीम रहेंगे। इसके बाद, न्यूजीलैंड भी 4 मार्च से 3 अप्रैल तक महिला विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

इस साल न्यूजीलैंड टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त

इस साल कीवी टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। बांग्लादेश में T20I श्रृंखला के बाद, न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भाग लेंगे। इसके बाद न्यूजीलैंड विश्व कप का हिस्सा होगा, जिसके बाद वे भारतीय धरती पर दो टेस्ट और तीन T20I खेलेंगे। इसका मतलब है कि वे दिसंबर में घर लौट आएंगे और उन्हें अनिवार्य रूप से 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लिया था हिस्सा

जहां तक ​​भारतीय खिलाड़ियों की बात है तो उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में अंतिम टेस्ट को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा, क्योंकि भारतीय कैंप में कुछ सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने घोषणा की कि यूके से यूएई की यात्रा करने वाले खिलाड़ियों को छह दिन के क्वारंटाइन पीरियड में रहना होगा। दरअसल, यूएई 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

st kitts and nevis patriots

डोमिनिक ड्रेक्स की तूफानी पारी की बदौलत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने जीता CPL 2021 का खिताब

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

आंध्र क्रिकेट संघ से अलग हुए हनुमा विहारी, अब घरेलू क्रिकेट में करेंगे हैदराबाद का प्रतिनिधित्व