Advertisment

हार्ट अटैक की खबरों को इंजमाम-उल-हक ने बताया गलत, बताई डॉक्टर के पास जाने की वजह

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने स्पष्ट किया है कि उन्हें कोई दिल का दौरा नहीं पड़ा और वह रूटीन चेक के लिए डॉक्टर के पास गये थे।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Inzamam ul Haq

Inzamam ul Haq

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक ने स्पष्ट किया है कि उन्हें कोई दिल का दौरा नहीं पड़ा और वह रूटीन चेकअप के लिए डॉक्टर के पास गये थे। उन्होंने कहा कि पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल गये थे, जिसके बाद एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई। इससे पहले रिपोर्ट्स में कहा गया था कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Advertisment

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि फिलहाल वह स्थिर है और वह अस्पताल से आधे दिन के बाद वापस आ गये थे। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट बिरादरी और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उनके ठीक होने के लिए दुआएं की।

नियमित जांच के लिए गया डॉक्टर के पास

इंजमाम ने अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो में कहा कि मैंने ऐसी रिपोर्टें देखीं, जिसमें कहा गया था कि मुझे दिल का दौरा पड़ा है। मैं रूटीन जांच के लिए अपने डॉक्टर के पास गया, जिन्होंने कहा कि वे एंजियोग्राफी करना चाहते हैं। एंजियोग्राफी के दौरान उन्होंने देखा कि मेरी एक धमनी ब्लाक थी और इसलिए उन्होंने समस्या को कम करने के लिए स्टेंट डाले। यह सफल और आसान था। मैं अस्पताल से 12 घंटे के बाद घर वापस आ गया। मुझे अब अच्छा लग रहा है।

Advertisment

इंजमाम उल हक ने किया सभी का शुक्रिया अदा

उन्होंने कहा कि मैं डॉक्टर के पास गया, क्योंकि पेट में शिकायत थी। यह बेचैनी हृदय के एरिया में नहीं थी। डॉक्टर ने कहा कि अगर मैंने इसकी जांच कराने में देरी की होती तो दिल खराब हो सकता था। मैं मेरे स्वास्थ्य के लिए दुआएं करने के लिए पाकिस्तान और दुनिया भर में सभी का शुक्रिया अदा करता हूं।

कई सालों तक की पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा

Advertisment

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 50 ओवर के फॉर्मेट में 10,000 से अधिक रन बनाएं। इंजमाम उल हक ने 15 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की। इंजमाम ने 2016 से 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम किया। वह अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच भी बने।

 

 

Cricket News General News Pakistan