Advertisment

IPL 2024 रद्द! चुनाव नहीं इस कारण से अगले साल नहीं खेला जाएगा टूर्नामेंट... धोनी का सपना टूटा?

IPL 2024 Cancelled: इंडियन क्रिकेट बोर्ड 12 साल बाद भारत में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट की योजना बनाने में व्यस्त है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
_MS-Dhoni-with-IPL-Trophy IPL 2024 Cancelled

_MS-Dhoni-with-IPL-Trophy

IPL 2024 Cancelled: इंडियन क्रिकेट बोर्ड 12 साल बाद भारत में होने वाले अंतरराष्ट्रीय पुरुष वनडे विश्व कप 2023 टूर्नामेंट की योजना बनाने में व्यस्त है। भारत इस बार वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला है और यह साल टीम इंडिया के लिए ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का बड़ा मौका है। लेकिन इसी बीच आईपीएल को लेकर एक खबर ने क्रिकेट जगत में थोड़ी टेंशन बना रखी है।

Advertisment

IPL 2024 Cancelled: आईपीएल देश के बाहर कराना थोड़ा मुश्किल

अगले साल, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 आमतौर पर मार्च के अंत में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। टूर्नामेंट में 70 मैच खेले जाते हैं। हालाँकि, यह बताया गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) और वेस्टइंडीज जून के पहले सप्ताह से पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी करेंगे। ऐसे में, मई के अंत से पहले आईपीएल 2024 को समाप्त करने का कोई रास्ता नहीं है।

साथ ही भारत में 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे। चुनाव अप्रैल से मई के बीच होने की संभावना है। कई वेबसाइट्स की रिपोर्ट में यह बताया गया है कि इस वजह से टूर्नामेंट भारत से बाहर हो सकता है। अब अगले साल चुनाव होने से लंबे दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराना मुश्किल होगा। सूत्रों ने कहा कि इसलिए दोनों को एक साथ आयोजित करना असंभव है, इसलिए बीसीसीआई टूर्नामेंट को देश के बाहर आयोजित करने के बारे में सोच रहा है।

Advertisment

इंडियन क्रिकेट बोर्ड द्वारा आईपीएल देश के बाहर कराया जाएगा

हालाँकि, बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल 2023 के स्थान या तारीख को बदलने के बारे में कुछ नहीं कहा है। आईपीएल की तारीख और स्थान में बदलाव के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले कई चर्चाएं और ई-मेल का आदान-प्रदान होता है। टी20 टूर्नामेंट अभी दूर है और भारत के सामने अभी प्राथमिकता वनडे विश्व कप की सफल मेजबानी करना है। पहले भी दो बार लोकसभा चुनाव के कारण टूर्नामेंट ने कई बार अपना स्थान बदला है और प्रशंसकों का मानना ​​है कि अगले साल भी ऐसा ही होगा। हालाँकि, हमें अंतिम निर्णय का इंतजार करना होगा।

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News India Cricket News IPL